न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandElection: धनबाद में पीएम की चुनावी सभा, मोदी के निशाने पर रहें विरोधी लेकिन लोगों में नहीं दिखा उत्साह

कांग्रेस और JMM ने झारखंड को सिर्फ धूल, धुआं और धोखा दिया- पीएम मोदी

1,241

Dhanbad: गुरुवार को झारखंड विधानसभा के तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है. वहीं चौथे चरण को लेकर प्रचार का धुआंधार दौर जारी है. गुरुवार को पीएम मोदी और राहुल गांधी चुनावी सभा के लिए झारखंड दौरे पर रहें.

धनबाद के बरवाअड्डा में प्रधानमंत्री की सभा हुई. हालांकि, पीएम की चुनावी सभा को लेकर लोगों में पहले वाला जोश नहीं दिखा. कार्यक्रम स्थल पर कुर्सियां खाली दिखीं.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandElection: तीन बजे तक राज्य 57.48% मतदान, 12 सीटों पर वोटिंग खत्म, 5 विस क्षेत्र में शाम 5 बजे तक मतदान

धनबाद में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस और जेएमएम पर निशाना साधा. बरवाअड्डा हवाई अड्डा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम की सरकारों ने झारखंड को सिर्फ धूल, धुआं और धोखा दिया है.

उन्होंने कहा कि देश में अब तक सबसे ज्यादा कांग्रेस ने राज किया है. लेकिन कांग्रेस ने समस्याओं का समाधान नहीं किया, बल्कि उसे लटकाये रखा. सिर्फ उन समस्याओं को लेकर राजनीति की. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश में एक विचित्र माहौल तैयार किया है. यही कारण है कि लोग अब भाजपा पर विश्वास करने लगे हैं.

भाजपा जो संकल्प लेती है, उसे पूरा भी करती है

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि छह माह पहले जब मैं धनबाद आया था तो कहा था कि 60 साल से अधिक उम्र के किसानों को पेंशन देंगे. हमने इस वादे को पूरा किया है. उन्होंने कहा कि हमने संकल्प पत्र में कश्मीर से धारा 370 को हटाने का संकल्प लिया था. हमने एक देश, एक संविधान का नारा बुलंद किया था और आज कश्मीर में भारत का संविधान लागू है.

साथ ही अयोध्या में राम जन्म भूमि के विवाद का निपटारा भी कर लिया गया है. अब वहां भव्य राम मंदिर निर्माण के सारे मार्ग खुल चुके हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कोयलांचल विवि बनाने का वादा किया था. अब यह यूनिवर्सिटी बनकर तैयार है.

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandElection: नक्सली महाराजा प्रमाणिक के परिवार को है लोकतंत्र पर भरोसा, किया वोट

2024 देश के हर घर को देंगे जल

चुनावी सभा को संबोधित करते नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 तक देश के हर घर को जल देने का काम करेंगे. इससे घर की महिलाओं को काफी सुविधा होगी और रोज उन्हें जल लाने के लिए मशक्कत नहीं करनी होगी. उन्होंने कहा सरकार बनते ही हमने जल शक्ति का अलग से मंत्रालय बनाया है. जल शक्ति के लिए अलग बजट बनाया. इतना ही नहीं, अलग से जल जीवन मिशन भी शुरू किया जा चुका है.

2024 तक देश के हर घर को साफ और शुद्ध पानी मिल सकेगा. उन्होंने कहा कि इस काम को पूरा करने के लिए साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये खर्च किये जायेंगे. पीएम ने कहा कि मैं भली-भांति यहां की पानी की दिक्कतों के बारे में जानता हूं. इसी दिक्कत को दूर करने का बीड़ा भारत सरकार ने उठाया है.
एनआरसी पर भी की चर्चा
प्रधानमंत्री ने चुनावी सभा में एनआरसी पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि एनआरसी से पूर्वोत्तर के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है. इस कानून से उनकी भाषा और संस्कृति पर कोई आंच नहीं आयेगी. वे विरोधियों के झांसे में नहीं आये और शांति बनाये रखें.

उन्होंने बताया कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से काफी संख्या में प्रताड़ित होकर अल्पसंख्यक भारत आये. कांग्रेस की सरकार ने उनका राजनीतिक इस्तेमाल तो किया लेकिन उन्हें नागरिक अधिकारों से वंचित रखा.

इस कानून का मकसद उन्हें नागरिक अधिकार देना है. उन्होंने कहा कि इन अल्पसंख्यकों में सिर्फ हिंदू नहीं हैं. बल्कि हिंदू के अलावा सिख, इसाई, बौद्ध और पारसी भी शामिल हैं.

पीएम के कार्यक्रम में खाली दिखी कई कुर्सियां

पीएम कार्यक्रम को देखते हुए बरवाअड्डा हवाई अड्डा मैदान में दो लाख लोगों के बैठने के लिए कुर्सियां लगायी गयी थीं. इनमें से अधिकतर कुर्सियां खाली ही दिखी. लोगों ने तो यहां तक बताया कि पीएम के भाषण में पहले वाला जोश नहीं था. यही कारण था कि पीएम के भाषण के बीच में ही कई लोग कार्यक्रम को छोड़कर जाने लगे.

इसे भी पढ़ेंः#JharkhandElection: नेताओं ने मतदान कर कहा- लोकतंत्र को मजबूत करने आगे आये लोग

भाजपा जो कहती है, वह करती है : रघुवर दास

पीएम के भाषण से पहले कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा कि भाजपा जो कहती है, वह करती है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने आइएसएम को उत्क्रमित करने का वादा किया था. सरकार बनने के बाद आइएसएम को उत्क्रमित कर आइआइटी कर दिया गया है.

हेल्थ सेक्टर में यह सरकार काफी महत्वपूर्ण काम कर रही है. देवघर में 750 बेड वाला ट्रामा सेंटर खोलने का काम किया जा रहा है. अभी इसके लिए भवन निर्माण का काम चल रहा है. साथ ही देवघर को अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे की सौगात भी दी गयी है.

झरिया पुनर्वास योजना में पीएम ले रहे हैं रुचि

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम रघुवर दास ने कहा कि झरिया पुनर्वास योजना पीएम स्वयं दिलचस्पी ले रहे हैं. झरिया वासियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. झरिया वासियों को आकर्षक ढंग से पुनर्वासित किया जायेगा और उनकी सभी समस्याओं का समाधान किया जायेगा.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों को सिंचाई सुविधा देने के लिए यह सरकार करोड़ों रुपये की योजनाओं पर काम कर रही है. जल्द ही किसानों को इसका लाभ मिलने लगेगा.

इसे भी पढ़ेंःकांग्रेस राज्‍यसभा सदस्‍य धीरज साहू के घर #IncomeTax का छापा, एयरपोर्ट पर बरामद हुए 38 लाख रुपयों के खंगाले जा रहे स्रोत

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like