न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

#JharkhandElection: गोमिया के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में शांतिपूर्ण वोटिंग के लिए पांच कंपनियां तैनात

हेलीकॉप्टर से पहुंचने लगे हैं मतदानकर्मी

761

Bermo (Bokaro): झारखंड में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में राज्य की 17 सीटों पर वोटिंग होगी. इसमें बोकारो जिले में पड़नेवाला गोमिया विधानसभा क्षेत्र भी है. उग्रवाद प्रभावित इलाका होने के कारण गुरुवार को होनेवाले मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

इसे भी पढ़ेंः #Moblynching तबरेज अंसारी मामले में 6 आरोपियों को हाइकोर्ट से मिली जमानत 

हेलीकॉप्टर से पहुंचने लगे मतदानकर्मी

गोमिया विधानसभा के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में शांति पूर्वक मतदान के लिए पांच विभिन्न कंपनियों को लगाया गया है. शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर बुधवार की सुबह से ही खासकर एयर लिफ्टिंग के रूप में चिन्हित बूथों के लिये हेलीकॉप्टर से मतदानकर्मी ईवीएम और वीवीपैट के साथ कलस्टरों में पहुंचने लगे हैं.

हेलीकॉप्टर से ललपनिया पहुंचते मतदानकर्मी

गोमिया प्रखंड के ललपनिया स्थित क्लस्टर के 14 बूथों के मतदानकर्मी हेलीकॉप्टर से दो बार में ललपनिया पहुंचे. पहली बार में चार बूथ और दूसरी बार में बाकी सभी 10 बूथों के मतदानकर्मी हेलीकॉप्टर से पहुंचे.

यहां भारी सुरक्षा के बीच थाना प्रभारी जगरनाथ उरांव की अगुवाई में सीआरपीएफ जवानों के द्वारा मतदानकर्मियों को क्लस्टर तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

गोमिया अंचल में और पांच एयर लिफ्टिंग बूथों, चतरोचट्टी थाना क्षेत्र में चार क्लस्टर व झूमरा पहाड़ क्लस्टर में भी मतदानकर्मियों को हेलीकॉप्टर से पहुंचाने का काम किया जा रहा है.

पिछली बार जेएमएम ने मारी थी बाजी

गिरिडीह लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत गोमिया विधानसभा क्षेत्र आता है. झारखंड विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 दिसंबर को गोमिया विधानसभा सीट के भी वोटिंग होगी.

Sport House

2014 में इस सीट पर जेएमएम उम्मीदवार योगेंद्र प्रसाद ने जीत दर्ज की थी. जबकि 2009 में कांग्रेस उम्मीदवार माधव लाल सिंह ने सफलता पायी थी. वहीं साल 2005 में बीजेपी के छट्टू राम महतो ने इस सीट पर जीत हासिल की थी. ऐसे में इस बार देखना होगा कि गोमिया विधानसभा सीट पर कौन बाजी मारता है.

इसे भी पढ़ेंः #CitizenshipAmendmentBill: मोदी सरकार की अहम परीक्षा, विपक्ष भी तैयार, जानें राज्यसभा का अंक गणित

Mayfair 2-1-2020
SP Jamshedpur 24/01/2020-30/01/2020

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like