JharkhandJharkhand Vidhansabha ElectionRanchi

#JharkhandElection : AAP 25-30 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, 10 नवंबर को उम्मीदवारों के नाम होंगे जारी

Ranchi : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार शनिवार को रांची पहुंचे. पार्टी में शामिल होने के बाद यह उनका पहला झारखंड दौरा है.

राजधानी के मोराबादी स्थित संगम गार्डेन में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी 25-30 विधानसभा सीटों पर मजबूती से चुनाव लड़ेगी.

डॉ अजय ने कहा- झारखंड विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों की सूची दिल्ली में रविवार को 3 बजे पार्टी जारी की जायेगी.

इसे भी पढ़ें : #EconomicSlowdown: अगले 5 महीनों में टाटा मोटर्स 30 दिन और टाटा कमिंस 15 दिन का लेगी ब्लॉक क्लोजर

भाजपा शासन में बदहाल हुआ झारखंड

डॉ अजय ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने चार-पांच सालों में शिक्षा, स्वास्थ, बिजली, पानी व यातायात के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य किया है. दूसरी ओर झारखंड में राज्य गठन के 19 साल बाद भी सारी व्यवस्थाएं बदहाल हैं.

आगामी चुनाव में आम आदमी पार्टी के लिए ये सारे मुद्दे महत्वपूर्ण होंगे. रघुवर दास के नेतृत्व में भाजपा के शासन के दौरान झारखंड पहले से ज्यादा बदहाल हुआ है. आदिवासी, मजदूर, किसान, छात्र और नौजवान सभी के साथ भाजपा ने अन्याय किया है. आम आदमी पार्टी सभी के लिए एक बेहतर झारखंड बनायेगी.

डॉ कुमार ने आगे कहा कि 2020 और 2023 के निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी सबसे बड़ी पार्टी होगी और लगभग 60-70 प्रतिशत सीटों पर जीत दर्ज करेगी. 2024 के विधानसभा चुनाव को जीतकर अपने दम पर सरकार बनाने की तैयारी हम अभी से शुरू कर चुके हैं.

इसे भी पढ़ें : फंडिंग होने के बाद भी राज्य में नहीं बांटे गये एक भी सोलर लालटेन, अब फिर दिया गया 18 हजार का ऑर्डर

अयोध्या पर फैसले का सम्मान

राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उन्होंने कहा कि पार्टी न्यायालय के फैसले का सम्मान करती है और वे जनता से अपील करते हैं कि सभी इस फैसले का सम्मान करें.

मौके पर पार्टी के प्रदेश संयोजक जयशंकर चौधरी, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेम कुमार, प्रदेश कोषाध्यक्ष आलोक शरण, प्रदेश सचिव राजन सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष पवन पांडे, प्रदेश उपाध्यक्ष परवेज सहजाद, प्रदेश मीडिया प्रभारी राजेश कुमार, संयुक्त सचिव यास्मिन लाल, प्रदेश प्रवक्ता कुणाल मिश्रा, सोशल मीडिया प्रभारी प्रितम मिश्रा, जिला प्रभारी अंजन वर्मा, नगर अध्यक्ष अजय मेहता, अनिल चौधरी, प्रदेश युवाध्यक्ष अमित कुमार,  उषा किरन, डॉ  अविनाश नारायण, रेणुका तिवारी, वसीम अकरम, कुमार राकेश, विधानचंद्र राय, शिवम कुमार, अमन साव सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें : #JharkhandElection 2014 में राष्ट्रीय पार्टियों को 45.27%, क्षेत्रीय दलों को 37.22% और निर्दलियों को मिले थे 6.69% वोट

Related Articles

Back to top button