न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

तीन महीने से नहीं मिला है झारखंड शिक्षा परियोजनाकर्मियों को मानदेय

272

Ranchi : झारखंड शिक्षा परियोजनाकर्मियों को पिछले तीन महीनों से मानदेय नहीं मिल रहा है. बीपीओ और सीआरपीकर्मियों को मानदेय नहीं मिलने से आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है. परियोजना में इस वर्ष केंद्र सरकार द्वारा राशि नहीं आने के कारण इसका प्रतिकूल प्रभाव झारखंड के पारा शिक्षकों के मानदेय पर भी पड़ा है. पारा शिक्षकों को वर्तमान में तीन महीने से मानदेय नहीं मिल रहा है. कुल मिलकार परियोजनाकर्मियों के मानदेय पारा शिक्षक से लेकर बीपीओ और बीईओ तक नहीं मिला है. इस वजह से झारखंड शिक्षा परियोजना के कर्मी मानदेय को लेकर आंदोलन के मूड में दिख रहे हैं. पारा शिक्षकों के नेता बजरंग प्रसाद ने कहा कि सरकार पारा शिक्षकों एवं परियोजनाकर्मियों को स्थायी नहीं कर रही है और न उन्हें समय पर मानदेय दे पा रही है. ऐसी स्थिति में पारा शिक्षकों के समक्ष अर्थिक समस्या आ गयी है.

इसे भी पढ़ें- न्यूज विंग का खुलासा : FCI में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से करोड़ों ठग रहा अंतरराज्यीय गिरोह

सितंबर में मिल जायेगा मानदेय : निदेशक

hosp3

प्राथमिक शिक्षा निदेशक आकांक्षा रंजन ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2018-19 के लिए राशि का आवंटन कर दिया गया है. सितंबर में परियोजनाकर्मियों के मानदेय का भुगतान कर दिया जायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: