Education & CareerJharkhandRanchi

Jharkhand : बीएड स्टूडेंट्स के लिए खुला ई-कल्याण पोर्टल, दो अगस्त से कर सकेंगे आवेदन

Ranchi : शैक्षणिक सत्र 2020–21 में राज्य के बीएड संस्थानों में एडमिशन लिए हुए स्टूडेंट्स के लिए कल्याण विभाग ने ई-कल्याण पोर्टल को खोल दिया है. इसे लेकर नोटिस भी जारी कर दी गयी है. बताते चलें कि छात्रवृति के लिए इस पोर्टल पर स्टूडेंट्स आवेदन करते हैं. लेकिन साल 2020 के लिए इस पोर्टल को बंद कर दिया गया था. इस वजह से बीएड कोर्स में नामांकित एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के स्टूडेंट्स छात्रवृति के लिए आवेदन नहीं कर पाये. इसे लेकर स्टूडेंट्स की ओर से आंदोलन भी किया गया.

हांलांकि राज्य सरकार ने इस परेशानी का समाधान करने का आश्वासन स्टूडेंट्स को दिया था. इसी के बाद एप्लीकेशन देने के लिए एक बार फिर ई-कल्याण पोर्टल को खोल दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :Bihar: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर हाईकोर्ट ने जताई चिंता, सरकार को किया अलर्ट

जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि शैक्षणिक सत्र 2020-21 के बीएड के स्टूडेंट्स जिन्होंने 2021 में एडमिशन लिया है. वे दो अगस्त से 30 सितंबर तक एप्लीकेशन दे सकते हैं. वहीं एप्लीकेशन की प्रक्रिया शुरू होते ही बीएड कॉलेज स्टूडेंट्स के दिए हुए डाक्यूमेंट्स का सत्यापन तीन अगस्त से 20 अक्टूबर तक करेंगे.

इसे भी पढ़ें :धनबाद केजज की मौत हत्या है? सीसीटीवी फुटेज से लगता है कि उन्हें ऑटो ने जानबूझकर मारी थी टक्कर ! देखें वीडियो

Related Articles

Back to top button