JharkhandLead NewsRanchi

Jharkhand : आदिवासी कांग्रेस कमेटी की बैठक में सरकार की योजनाओं पर चर्चा

Ranchi : रविवार को कांग्रेस भवन में आदिवासी कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई. बैठक में 30 जनवरी को आदिवासियों के हित के लिये सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं पर विस्तार से चर्चा की गयी. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि आदिवासी कांग्रेस का गठन इसलिए हुआ है ताकि आदिवासियों का सम्मान और अपने संस्कृति की रक्षा के लिए आदिवासी युवक, युवतियों आगे बढ़-चढ़कर आदिवासी कांग्रेस से जुड़े और नेतृत्वकर्ता बने. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा आदिवासियों का हितैशी रही है. आजादी के बाद से ही आदिवासियों के हितों में सीएनटी एक्ट, आरक्षण, उत्पीड़न निषेध कानून, वनाधिकार कानून आदि कई कानूनों को लागू कराया.

इसलिए आदिवासी कांग्रेस के नेताओं की जिम्मेदारी बनती है कि राज्य में इन कानूनों का अनुपालन पूरी सख्ती से की जाये. उन्होंने कहा कि संगठन की मजबूती के लिए सक्रिय लोगों को जिम्मेवारी सौंपी जाये.

पंचायत स्तर तक संगठन को मजबूत करना प्राथमिकताः बंधु

कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की ने कहा कि आदिवासी कांग्रेस को पंचायत स्तर तक संगठन को मजबूत करना है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एवं पूर्व में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में बने योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है. जिसे आदिवासियों को लाभ मिल सके.

बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष सह विधायक बंधु तिर्की संगठन प्रभारी रविन्द्र सिंह, प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद, कार्यालय प्रभारी अमुल्य नीरज खलखो, सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर गजेन्द्र सिंह, सन्नी टोप्पो, सतीश पॉल मुंजनी, चैतु उरांव, जोशाय मरांडी, पीटर मुंडू, विपीन लुगून, सूचित सांगा, नरेश तिर्की, चन्द्रराय मार्डी, जोयशाय माडी, सारजोय मार्डी, बसन्त सुरीन, इन्दर हेम्ब्रोम सहित अन्य कांग्रेसजन शामिल थे.

 

Advt

Related Articles

Back to top button