JamshedpurJharkhandJharkhand Panchayat

जमशेदपुर: झारखंड जनतांत्रिक महासभा ने की आम जनता से सही प्रत्याशी को वोट देने की अपील

Jamshedpur : झारखंड जनतांत्रिक महासभा के द्वारा पंचायत चुनाव-2022 में किस प्रत्याशी को वोट देना है और किसको वोट नहीं देना है. इसको लेकर बुधवार को डिमना रोड स्थित अपने कार्यालय में एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया गया. इस दौरान महासभा के द्वारा अपने विचारों से अवगत कराया गया. साथ ही आम जनता से उनके विचारों पर स्टीक बैठने वाले प्रत्याशी को ही वोट देने की अपील की गयी. इस दौरान मुख्य रूप से कृष्णा लोहर, मदन मोहन सोरेन, दीपक रंजीत, छोटू सोरेन, बादल धोरा उपस्थित थे.

इस प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से मासभा के द्वारा बताया गया कि हम मतदाताओं से अपील करते है कि देश आजादी के 74 वां वर्ष पार कर चुका हैं. बहुत संघर्ष और बहुतों की कुर्बानी से हमें 15 नवंबर 2000 में अपना झारखंड राज्य मिला है. अलग झारखंड राज्य का जो सपना था वह कहां तक सफल हुआ? शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, कृषि का हालत किसी से छुपा हुआ नहीं है. नौकरी नहीं है, युवा पढ़ लिखकर बेरोजगार है. पांचवी अनुसूची, पेशा कानून, वन अधिकार कानून का दुरुपयोग हो रहा है. भूमि माफिया वन भूमि, सरकारी भूमि को दबंगई से बेच रहे हैं और हम समाज के अच्छे व्यक्ति मूकदर्शक बने हुए हैं. इसके जिम्मेदार हम और सिर्फ हम सभी वोटर हैं.

हम वोट देते समय अपना विवेक का इस्तेमाल नहीं करते हैं और  अपना बहुमूल्य वोट दे देते हैं. बताया कि हमें चिंतन-मंथन करना होगा. सोच-समझ कर, जांच-परख कर, सही उम्मीदवार को चुनना होगा. तभी झारखंड राज्य निर्माण का सपना पूरा होगा. इसलिए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव-2022 जो देश राज्य के विकास की रीड है. आप सभी वोटर बंधुओं से अपील करते हैं कि अपने विवेक का इस्तेमाल करते हुए अच्छे चरित्र के प्रत्याशी को ही अपना बहुमूल्य वोट दें.

Chanakya IAS
Catalyst IAS
SIP abacus

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर : जुगसलाई गर्ल्स स्कूल रोड के वासी बिजली की समस्या से त्रस्त, जल्द समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

The Royal’s
Sanjeevani
MDLM

Related Articles

Back to top button