JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand Corona Update: 8 जिलों में एक भी संक्रमित नहीं, 24 घंटे में 28 मरीज मिले, सबसे अधिक 13 रांची में

Ranchi: बेशक, झारखंड में कोरोना महामारी को नियंत्रित माना जा रहा है, लेकिन संक्रमितों के मिलने का क्रम निरंतर जारी है. गुरुवार को 24 घंटे में 28 संक्रमित मिले हैं. ये संक्रमित राज्य के आठ जिलों से मिले हैं. इनमें रांची व जामताड़ा को छोड़कर अन्य जिलों में एक-दो की संख्या में संक्रमित मिले हैं. सबसे अधिक 13 संक्रमित राजधानी रांची से मिले हैं. जामताड़ा में छह संक्रमित पाये गये हैं.

इसे भी पढ़ेंःअलविदा सिडः 10 बजे ओशिवारा श्मशान घाट में होगा संस्कार, अंतिम दर्शन के लिये यहां रखा जायेगा पार्थिव शरीर

रांची व जामताड़ा के अलावा बोकारो, पूर्वी सिंहभूम व पश्चिमी सिंहभूम से दो-दो मरीज मिले हैं जबकि चतरा, धनबाद व साहिबगंज से एक-एक मिले हैं. राज्य के 16 जिलों से एक भी संक्रमित नहीं मिले हैं. इस तरह राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 347922 हो गई है. इनमें 342647 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. गुरुवार को 22 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. अच्छी बात यह भी है कि राज्य में कोरोना से मौत पूरी तरह से नियंत्रित है. फिलहाल जान गंवाने वालों की संख्या 5132 पर स्थिर है.

SIP abacus

इसे भी पढ़ेंःदिल्ली और कोलकता पुलिस ने जामताड़ा साइबर गैंग के 30 अपराधियों को दबोचा

Sanjeevani
MDLM

राज्य में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या में भी उतार चढ़ाव जारी है. तीन दिन पूर्व सक्रिय मरीजों की संख्या 136 तक गिर गई थी. शुक्रवार सुबह यह संख्या बढ़कर 143 हो गई है. इसके बाद भी 24 में से दो ही जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या दस या इससे अधिक है. सबसे अधिक 82 सक्रिय मरीज रांची में है. जामताड़ा में सक्रिय मरीजों की संख्या 10 है. राज्य के आठ जिलों में एक भी सक्रिय मरीज नहीं हैं. इन जिलों में गढ़वा, गिरिडीह, गुमला, हजारीबाग, कोडरमा, लोहरदगा, पाकुड़ व पलामू शामिल हैं. इसके साथ ही आधा दर्जन जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या एक है.

Related Articles

Back to top button