JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand Corona Update: दूसरी लहर के बाद पहली बार सक्रिय मरीजों की संख्या इतनी कम, रांची समेत 4 जिलों में 5 संक्रमित मिले

Ranchi: झारखंड के लोगों के लिये यह राहत वाली खबर है. दूसरी लहर के बाद पहली बार राज्य में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या इतनी कम हुई है. सोमवार सुबह तक राज्य में सक्रिय मरीजों की 177 हो गई है. इनमें 103 राजधानी रांची में हैं. जाहिर राज्य के अन्य जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या बेहद कम हो चुकी है. माना जा रहा है कि रविवार को 24 घंटे में 41 मरीज के स्वस्थ होने और पांच ही संक्रमित मिलने की वजह से इस संख्या कमी आई है. इन 24 घंटे में सबसे अधिक 20 मरीज रांची में स्वस्थ घोषित किये गये.

 

अच्छी बात यह भी है कि रविवार को 24 घंटे में राज्य के 20 जिलों में एक भी संक्रमित नहीं मिला है. जिन चार जिलों में संक्रमित मिले हैं, उनमें रांची-2, पश्चिमी सिंहभूम-1, जामताड़ा-1 व बोकारो एक शामिल हैं. राज्य में अब तक 347730 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इनमें 342421 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. राज्य में कोरोना से होने वाली मौत भी नियंत्रण में है. अब तक 5132 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है. अच्छी बात यह है कि अगस्त माह में कोरोना से दो से तीन लोगों की ही मौत हुई है.

 

राज्य के छह जिलों में ही दस से अधिक सक्रिय बचे हैं. ऐसे जिलों में रांची-103, धनबाद-15, पूर्वी सिंहभूम-12, जामताड़ा-15, खूंटी-14 व लोहरदगा-13 शामिल हैं. गढ़वा, चतरा व सिमडेगा में सोमवार सुबह को एक भी सक्रिय मरीज नहीं बचे हैं. खासकर सिमडेगा में सप्ताह से सक्रिय मरीज नहीं हैं. इसके साथ ही दुमका, गुमला, लातेहार व पाकुड़ में एक-एक ही सक्रिय मरीज हैं. जाहिर है यदि अब नया संक्रमित नहीं मिलता है तो सक्रिय मरीजों की संख्या में और कमी आयेगी. मौजूदा स्थिति में खासकर राजधानी रांची में सक्रिय मरीजों की संख्या घटने के साथ ही राज्य में कोरोना से मुक्ति की ओर कदम बढ़ा देगा.

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button