Corona_UpdatesJharkhandLead NewsRanchi

Jharkhand Corona Update: प्रकोप के बाद पहली बार सक्रिय मरीजों की संख्या 20 से कम, 24 घंटे में चार संक्रमित मिले-इनमें 3 रांची से

Ranchi: कहा जा सकता है कि झारखंड में कोरोना का प्रकोप थम चुका है. रोजाना मिलने वाले संक्रमितों की संख्या दस से नीचे रह रही है. गुरुवार को राज्य में 4 संक्रमित मिले हैं. इनमें तीन रांची से व एक पूर्वी सिंहभूम से मिला है. जाहिर है अन्य 22 जिलों से संक्रमित नहीं मिले हैं, इन जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या भी काफी कम हो चुकी है. राज्य में फिलहाल 17 एक्टिव मरीज बचे हैं. इनमें दस रांची में हैं.

राहत की बात यह है कि राज्य में कोरोना संक्रमितों का यह अबतक का सबसे कम आंकड़ा है. इससे पहले राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या इतने कम लेवल पर नहीं पहुंची थी. इस बीच रिम्स में 36 घंटे के अंदर कोविड के एक नए मरीज को एडमिट कराया गया है. बताते चलें कि एक महीने पहले रिम्स पूरी तरह से कोविड फ्री हो गया था. फिलहाल न्यू ट्रामा सेंटर में एक मरीज का इलाज जारी है.

31 मार्च 2020 को मिला था पहला केस

झारखंड में कोविड का पहला केस 31 मार्च 2020 को मिला था. मलेशिया से आई एक महिला में इसकी पुष्टि हुई थी. जिसके बाद महिला को रिम्स में एडमिट कर उसका इलाज शुरू किया गया था. इसके बाद से कोरोना की फर्स्ट, सेकेंड और थर्ड वेव बीत चुकी है, लेकिन मरीजों की संख्या इतने कम लेवल पर नहीं पहुंची थी. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली है.

अब तक 4,35,561 लोग चुके हैं चपेट में

राज्य में कोरोना की चपेट में अबतक 435161 लोग आ चुके है. जिसमें 429829 लोगों को रिकवरी के बाद हॉस्पिटल से छुट्टी दी जा चुकी है. वहीं 5315 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवा दी है. अबतक राज्य में 2,16,35,934 सैंपल कलेक्ट के जा चुके है। वहीं 2,16,30,624 सैंपल की टेस्टिंग की जा चुकी है.

Related Articles

Back to top button