JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand Corona Update: बढ़ी चिंता, रांची में 24 घंटे में 28 संक्रमित मिले, 60 दिनों के बाद इतनी बड़ी संख्या में मरीज मिले

Ranchi: राजधानी रांची में तीन दिनों से रोजाना मिलने वाले कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है. गुरुवार को 24 घंटे में रांची में 28 संक्रमित मिले हैं. करीब 60 दिनों के बाद राजधानी में एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं. इससे जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. इससे दो दिन पूर्व मंगलवार को 17 संक्रमित मिले थे. जाहिर में जिले में मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. इधर, गुरुवार को राज्य भर में 24 घंटे में 44 मरीज मिले हैं. अच्छी बात यह है कि राज्य के 18 जिलों में एक भी मरीज नहीं मिले हैं.

 

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि रांची में अधिकांश वैसे संक्रमित मिल रहे हैं दूसरे राज्यों से यहां पहुंच रहे हैं. बताया गया है कि ये सभी संक्रमित रेलवे स्टेशन व एयरपोर्ट पर मिले हैं. इधर, जिला प्रशासन ने इस सभी की ट्रेसिंग शुरू कर दी है. गुरुवार को राज्य के छह जिले से ही संक्रमित मिले हैं. इनमें रांची 28, धनबाद7, पूर्वी सिंहभूम 5, चतरा 2, देवघर 1 व दुमका एक शामिल हैं.

 

इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 347498 हो गयी है. इनमें 342157 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं. गुरुवार को 24 घंटे में 29 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. राज्य में कोरोना जान गंवाने वालों की संख्या 5130 हो चुकी है. यहां अच्छी बात यह है कि करीब एक सप्ताह से राज्य में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई है.

 

Catalyst IAS
ram janam hospital

इधर, राज्य में एक दिन पूर्व सक्रिय मरीजों की संख्या दो सौ से नीचे गिर गई थी, शुक्रवार सुबह यह बढ़कर 211 हो गई है. हालांकि, 17 जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या दस से कम है. राज्य में सबसे अधिक 62 सक्रिय मरीज रांची में हैं. इसके साथ ही धनबाद-24, देवघर-11, पूर्वी सिंहभूम-11, खूंटी-10, कोडरमा-18 व रामगढ़ में 11 सक्रिय मरीज हैं. पलामू में शुक्रवार की सुबह तक एक भी सक्रिय मरीज नहीं है. चतरा, दुमका, गढ़वा, गुमला, पश्चिमी सिंहभूम जिलों में सक्रिय मरीजों की संख्या एक-एक रह गई है.

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button