Corona_UpdatesJharkhandLead NewsRanchi

Jharkhand Corona Update: हो जाएं अलर्ट, तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, राज्य में एक्टिव केस 159

Ranchi: झारखंड में कोरोना का कहर जारी है. फिर से नए मामलों तेजी से बढ़ रहे हैं. सोमवार को राज्य में कोरोना के 32 नए मरीज मिले हैं. जिसके बाद झारखंड में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 159 तक पहुंच गई है. वहीं रांची में एक्टिव मरीजों की 74 हो गई है. इसे लेकर हेल्थ विभाग भी अलर्ट हो गया है और लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है. इतना ही नहीं क्रिसमस और न्यू ईयर को देखते हुए गाइडलाइन भी जारी की गई है कि लोग भीड़भाड़ वाले इलाकों में न जाए. साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें. बताते चलें कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के मरीज भी तेजी से बढ़ रहे हैं. हालांकि, झारखंड में ओमिक्रोन का कोई मरीज नहीं मिला है.

इसे भी पढ़ें :  शीतकालीन सत्र : जेपीएससी में दलाली नहीं चलेगी, हेमंत सोरेन हाय-हाय और दूसरे दिन किन नारों से गूंज रहा है सदन?

Catalyst IAS
SIP abacus

फेस्टिव सीजन के बाद मामले बढ़े

MDLM
Sanjeevani

फेस्टिव सीजन से पूर्व कोरोना के मामले में कमी देखी जा रही थी. पिछले महीने 30 नवंबर को राज्य में कोरोना के 98 एक्टिव केस थे. फेस्टिव सीजन और शादियों का सीजन खत्म होने के बाद मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. 20 दिनों में 61 कोविड के नए मरीज मिल चुके हैं. वहीं कुछ जिलों में जहां एक भी कोविड का मरीज नहीं था. वहां भी मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.

15 जनवरी तक 100 परसेंट वैक्सीनेशन

झारखंड में वैक्सीनेशन को रफ्तार देने के लिए एक-एक दिन में 1-1.5 लाख तक लोगों को टीका लगाया जा रहा है. अब हेल्थ सेक्रेटरी अरुण कुमार सिंह ने सभी जिलों के डीसी को पत्र लिखकर वैक्सीनेशन तेज करने का आदेश दिया है. साथ ही कहा गया है कि 15 जनवरी तक 100 परसेंट वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराए. जिससे कि कोरोना संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके. बताते चलें कि झारखंड में रिकवरी रेट 98.48 परसेंट है.

इसे भी पढ़ें :  दो वर्षों में 40 हजार किसानों को नहीं मिला लोन माफी योजना का लाभ

Related Articles

Back to top button