NEWS

पलामू: ब्रेन की बीमारी से ग्रसित कोरोना पॉजिटिव ने तोड़ा दम, अबतक 8 की मौत, 2245 एक्टिव मामले

Palamu. पलामू जिले में कोरोना संक्रमण के प्रति अब लोगों में भय का माहौल नहीं दिखता, लेकिन कोरोना पॉजिटिव के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिले में अब भी 2245 एक्टिव मामले हैं. इस बीच आठवें कोरोना संक्रमित ने दम तोड़ दिया है. पीड़िता ब्रेन की बीमारी से ग्रसित थी. रांची में इलाज कराने के बाद गंभीरावस्था पलामू लायी गयी थी. पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल स्थित कोरोना वार्ड में इलाज के दौरान उसकी मौत हुई है. पलामू के सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने इसकी पुष्टि की.
 
जानकारी के अनुसार रांची में इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसे जवाब दे दिया था. परिजनों ने सोमवार को रांची से लाकर पीएमसीएच में भर्ती कराया. जहां उसने दम तोड़ दिया. इससे पहले सात अन्य पलामू के कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- झारखंड के अस्पतालों को भी झेलनी पड़ेगी ऑक्सीजन की कमी, मांग के अनुरुप नहीं हो रही सप्लाई
 
इधर, पलामू में संक्रमितों का आंकड़ा 2245 पहुंच गया है. संक्रमितों का उपचार आयुष मंत्रालय की जारी गाइडलाइन के अनुसार हो रहा है. उपचार के बाद तेजी से संक्रमित कोरोना को मात दे रहे हैं. कोविड केयर सेंटर में उपचार के बाद कोरोना को मात देकर 1982 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं. 14 दिनों की होम क्वारंटीन की हिदायत के साथ स्वास्थ्य विभाग की ओर से संक्रमितों को घर भेजा जा चुका है. शेष संक्रमितों का उपचार कोविड केयर सेंटर में चल रहा है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर गौर करें तो पलामू में अब तक 70920 लोगों की जांच की गई. इसमें 68148 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव व 2245 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. पलामू के 105 कोरोना संक्रमित गंभीर हैं.

advt

जीवित की अपेक्षा मृत कोरोना संक्रमित से कम खतरा: सीएस 

सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ केनेडी ने पलामू के एक और कोरोना संक्रमित की मौत हुई है. रांची में इलाज चल रहा था. ब्रेन से संबंधित बीमारी से भी वह महिला ग्रसित थी. कोरोना का संक्रमित जीवित व्यक्ति की अपेक्षित मृत शव कम फैलाता है. कारण कि शव छिंकता और खांसता नहीं है. नतीजा कोरोना संक्रमण के फैलाव की संभावना कम होती है. बावजूद सावधानी बरतना जरूरी है. कोरोना के खिलाफ मजबूती से जंग लड़ रहे हैं. समाज में कोरोना संक्रमण के फैलने से रोकना ही मुख्य उद्देश्य है.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button