Education & CareerJharkhandJobsLead NewsMain SliderRanchi

18 से 20 जनवरी के बीच कंप्यूटर बेस्ड होगी झारखंड कंबाइंड की परीक्षा, 28 को रिजल्ट

Ranchi : झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (जेसीइसीइबी) ने झारखंड कंबाइंड परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है. इस परीक्षा के आयोजन के लिए अगस्त 2020 में आवेदन मंगाये गये थे. अब यह परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड ली जायेगी. परीक्षा 18 से 20 जनवरी 2020 तक होगी. जेसीइसीइबी की ओर से इस परीक्षा के आयोजन से लेकर पहले और दूसरे राउंड की काउंसलिंसग का ब्यौरा जारी कर दिया गया है. स्टूडेंट्स झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद की वेबसाइट से विस्तृत जानकारी ले सकते हैं.

 

12 से 17 जनवरी के बीच एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

 

जेसीइसीइबी ने जारी सूचना में कहा है कि परीक्षा में शामिल होने वाले स्टूडेंटस अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और इ-मेल की मदद से एडमिड कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक 12 से 17 जनवरी के बीच एक्टिव किये जायेंगे. बोर्ड ने कहा है कि अगर एडमिट कार्ड में दिये गये सूचना में किसी तरह की त्रुटि रहती है तो उम्मीदवार 12 जनवरी से 20 जनवरी तक बोर्ड के इ-मेल jceceboard@gmail.com पर मेल भेज कर सुधार करा सकते हैं. परीक्षा रांची के विभिन्न केंद्रों में ली जायेगी.

 

28 जनवरी को निकलेगा रिजल्ट

 

झारखंड कंबाइंड की परीक्षा के एक सप्ताह में यानी 28 जनवरी को रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जायेगा. इस रिजल्ट में उम्मीदवार का कॉमन मेरिट लिस्ट और कैटेगरी लिस्ट जारी किया जायेगा. इसके बाद ऑनलाइन काउंसलिंग का आयोजन किया जायेगा. च्वाइस फीलिंग के बाद उम्मीदवारों को संस्थान आवंटित किये जायेंगे. इस झारखंड कंबाइंड परीक्षा के माध्यम से वेटनरी साइंस, एग्रीकल्चर, फॉरेस्ट्री, डेयरी टेक्नोलॉजी, एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग, फिशरीज साइंस और हॉर्टिकल्चर के बीएससी प्रोग्राम में एडमिशन मिलेगा.

 

दो राउंड में होगी ऑनलाइन काउंसलिंग

 

सीटों के आवंटन के लिए दो राउंड काउंसलिंग होगी. दोनों ही राउंड की काउंसलिंग ऑनलाइन की जायेगी. ऑनलाइन काउंसलिंग में शामिल होने के लिए काउंसलिंग शुल्क देना होगा. जिसमें सामान्य, इडब्ल्यूएस और बीसी कैटेगरी के स्टूडेंट्स को 400 रुपये और एससी, एसटी एवं सभी श्रेणी की महिला उम्मीदवार को 250 रुपये देने होंगे. पहले राउंड की काउंसलिंग के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और च्वाइस फीलिंग 30 जनवरी से 03 फरवरी तक चलेगा. इसके बाद सीट अलॉटमेंट होने का लिस्ट और इसे डाउनलोड करने के लिए 05 फरवरी से 10 फरवरी तक का समय मिलेगा. इन्हीं तारीखों के बीच एडिशन भी लिया जा सकेगा. इसके बाद दूसरे राउंड की काउंसलिंग के लिए सीट अलॉटमेंट और च्वाइस फिलिंग 15 से 18 फरवरी तक चलेगा. इन्हीं तारीखों के बीच डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करा कर एडमिशन लिया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ेंःSunday Special: इस कंपनी में एक बार से अधिक टॉयलेट जाने पर कर्मचारियों को भरना पड़ता है जुर्माना, जानें क्यों ?

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: