न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड क्रिश्चियन यूथ एसोसिएशन ने इंद्रेश कुमार का पुतला फूंका

वक्‍ताओं ने कहा- बंद करें समाज में जहर घोलना

330

RANCHI: रांची में सोमवार को झारखंड क्रिश्चियन यूथ एसोसिएशन ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा मंच के नेता इंद्रेश कुमार का पुतला फूंका. इस दौरान झारखंड क्रिश्चियन यूथ एसोसिएशन के लोगों ने इंद्रेश के खिलाफ नारेबाजी की. हाथ में विरोधी नारों के तख्तियों के साथ लोगों ने उन पर ईसाइयत और ईसाइयों के बारे में गलत टीका टिप्‍पणी करने का आरोप लगाया.

इसे भी पढ़ें: व्‍हाट्सअप ग्रुप से करायी जायेगी बोर्ड परीक्षा की तैयारी, अनुभवी शिक्षक व अधिकारी शेयर करेंगे नोट्स

समरसता और एकता को तोड़ने का काम कर रहे हैं इंद्रेश: कुलदीप

पुतला दहन कार्यक्रम के दौरान झारखंड क्रिश्चियन यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप तिर्की ने कहा कि आरएसएस के संरक्षण में इंद्रेश कुमार और राज्यसभा सदस्य राकेश सिंह जैसे लोग समाज में जहर घोलने का काम कर रहे हैं. दूसरे धर्म के बारे में गलत टीका टिप्पणी करके यह लोग सांप्रदायिकता को बढ़ावा दे रहे हैं. साथ ही सामाजिक समरसता और एकता को तोड़ने का काम कर रहे हैं. आदिवासी युवा मोर्चा के संरक्षक एलविन लकड़ा में अपील है कि समाज के लोग एकजुट हो. वे धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने वाली भाजपा सरकार और RSS को 2019 में सत्ता से बेदखल करने में सहयोग करें. बेशक हमारा धर्म हमें अपने दुश्मनों से प्रेम करना सीखाता है. लेकिन, धार्मिक भावनाओं के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं कर सकते. बार-बार ईसाई धर्मगुरुओं पर गलत आरोप लगना बन्द हो. धर्मांतरण के नाम पर ईसाईयों पर केस दर्ज करके बेवजह परेशान किया जाता है. आने वाले दिनों में इसका जवाब दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें: वित्‍तीय संकट में आयुष्‍मान भारत योजना, 15 दिनों में खत्‍म हो गये 2000 करोड़ रुपये

साथ ही साथ राज्यपाल से इस मामले पर गंभीरता से संज्ञान लेते हुए संबंधित लोगों पर केस दर्ज करते हुए मुकदमा चलाये जाने की मांग भी की गयी. पुतला दहन कार्यक्रम में मुख्य रूप से शशि पन्ना, संदीप उरांव, झारखंड एकता मंच के सुजीत कुजूर, विकास तिर्की, आदिवासी छात्र मोर्चा के अजय टोप्पो के साथ-साथ सारा लकड़ा, अरुण नगेसिया, सोनिया तिग्गा, एंड्रू, अनामिका लिंडा, सन्नी किशोर, रुबेन, दीपक, आकाश, अभिषेक, अमरनाथ, मुक्ति ,अमित, विक्रांत शामिल थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: