JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

Jharkhand: 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों वैक्सीनेशन के प्रति उत्साह, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में आ रही परेशानी

Ranchi: राजधानी में तय शिड्यूल के अनुसार सोमवार से 15 से 18 साल वाले युवाओं का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. इस दौरान राजधानी के सेलेक्टेड सेंटर पर कोवैक्सीन लगवाने के लिए बच्चों की भीड़ लगी रही. वैक्सीनेशन के प्रति बच्चों में उत्साह भी देखा जा रहा है. सभी बच्चे अपना आधार कार्ड लेकर पहुंचे थे. चूंकि बच्चों के लिए आनस्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा दी गई है. हालांकि उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा दी गई है, लेकिन बच्चों के साथ उनके पैरेंट्स भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के लिए परेशान रहे. ऐसे में उनके पास आनस्पॉट रजिस्ट्रेशन का आप्शन बचा.

सेंटर पर बचाव के इंतजाम

ram janam hospital
Catalyst IAS

रांची के 11 सेंटरों पर बच्चों के लिए वैक्सीनेशन का काम चल रहा है. जहां पर बच्चों को इंफेक्शन से बचाव के इंतजाम किए गए है. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क भी अनिवार्य किया है. जिससे कि बच्चों में कोरोना का संक्रमण न हो. वहीं पैरेंट्स भी बच्चों के वैक्सीनेशन को लेकर खुश नजर आए. उनका कहना था कि अब बच्चे भी संक्रमण से बचे रहेंगे.

 

The Royal’s
Pushpanjali
Sanjeevani
Pitambara

रांची में है 2,11,845 बच्चे

बच्चों के वैक्सीनेशन के लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर रखी है. ऑनलाइन के अलावा आफलाइन रजिस्ट्रेशन की भी सुविधा दी जा रही है. ऐसे में झारखंड में रांची में 15-18 साल वाले सबसे ज्यादा 2,11,845 बच्चे हैं. वहीं राज्यभर की बात करें तो 23 लाख 98 हजार बच्चों को टीका दिया जाएगा.

इन जगहों पर सोमवार को वैक्सीनेशन

एटीआइ कैंपस मोरहाबादी

रोटरी क्लब, क्लब रोड

गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल, न्यू एसटी कॉलोनी लोधमा रोड, धुर्वा

संत जोसेफ स्कूल, लोवाडीह

संत लुइस प्राइमरी स्कूल

राजकीय प्राथमिक विद्यालय, बरियातू

फुटबॉल स्टेडियम, मोरहाबादी

ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव, जिला स्कूल

मारवाड़ी स्कूल

गौरीदत्त मंडेलिया स्कूल, रातू रोड

डीएवी हेहल

Related Articles

Back to top button