JharkhandJharkhand PoliticsLead NewsRanchi

Jharkhand : वृंदा करात का NIA को नेशनल क्रिमिनल एजेंसी बताना पाकिस्तान की भाषा बोलने के समान-प्रतुल शाहदेव

Ranchi : माकपा की पोलित ब्यूरो सदस्य सह झारखंड प्रभारी वृंदा करात ने गुरुवार को रांची में एक बयान दिया. उन्होंने कहा कि एनआईए नेशनल क्रिमिनल एजेंसी है. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने इस पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है. प्रतुल शाहदेव ने कहा है कि एनआईए, आईबी और तमाम सुरक्षा एजेंसियां अपनी जान पर खेलकर और कुर्बानी देकर देश की एकता और संप्रभुता को बनाए रखने के लिए लगी रहती हैं.

ऐसा बयान देना पाकिस्तान की भाषा बोलने के समान है. एनआईए की वजह से देश के खिलाफ बड़े-बड़े अंतरराष्ट्रीय साजिशों और टेरर फंडिंग के मामलों का खुलासा हुआ है. लेकिन ऐसा लगता है कि वृंदा करात को यह पसंद नहीं है.

राजनीति अपनी जगह है लेकिन राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसियों का मनोबल तोड़ने का किसी को हक नहीं है. माकपा को तुरंत वृंदा के इस बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए.

advt

इसे भी पढ़ें :जमीन कारोबारी की हत्या मामले में 20 से अधिक लोगों से पुलिस कर चुकी पूछताछ, कोई गिरफ्तारी नहीं

स्वामी पर देशद्रोह का आरोप

प्रतुल शाहदेव ने वृंदा करात के उस बयान का भी कड़ा विरोध किया है जिसमें उन्होंने स्टेन स्वामी की मौत को भाजपा प्रायोजित साजिश बताया था. उन्होंने कहा कि स्वामी पर देशद्रोह के गंभीर आरोप लगे थे और उनके पक्ष में इस तरह का वक्तव्य देना अशोभनीय है.

यूपीए सरकार के कार्यकाल में चले ऑपरेशन ग्रीन हंट का सबसे ज्यादा विरोध स्टेन स्वामी ने किया था. यूपीए सरकार को तो कम्युनिस्ट समर्थन कर रहे थे. उस समय इन्होंने स्टेन स्वामी का समर्थन क्यों नहीं किया था?

इसे भी पढ़ें :डीजीपी नीरज सिन्हा को मिला एक साल का एक्सटेंशन!

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: