न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

झारखंड भाजपा को जल्दी ही मिलेगा विधायक दल का नेता, मुरलीधर राव बनाये गये ऑब्जर्वर

338

Ranchi: जल्दी ही झारखंड विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल का नेता चुन लिया जायेगा. इसके लिए पार्टी में कवायद तेज हो गयी है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पी मुरलीधर राव को केंद्रीय पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी है.

अब मुरलीधर राव जल्दी ही झारखंड दौरे पर आयेंगे. वे विधायकों तथा प्रदेश के पदाधिकारियों से रायशुमारी करेंगे. इसमें मिली जानकारी के बाद केंद्रीय नेतृत्व को जानकारी दी जायेगी.

इसे भी पढ़ें – राज्यों में ब्रांड मोदी की चमक फीकी पड़ने के बाद बीजेपी बदल रही रणनीति

23 नवंबर से विधायक दल के नेता के इंतजार में है भाजपा

झारखंड में 23 नवंबर को विधानसभा चुनाव के नतीजे आये थे. इसके बाद से पार्टी में विधायक दल का नेता नहीं चुना जा सका है. बीजेपी ने राज्य में 25 सीटों पर जीत हासिल की है. अब बाबूलाल मरांडी के बीजेपी में शामिल होने से विधायकों की संख्या 26 हो गयी है. हालांकि बाबूलाल मरांडी को सदन में बीजेपी का विधायक मानने की प्रक्रिया बाकी है.

28 फरवरी से झारखंड विधानसभा का बजट सत्र है. बजट सत्र से पहले पार्टी विधायक दल का नेता चुन लेना चाहती है. बाबूलाल मरांडी अब भाजपाई हो चुके हैं. सबकी नजरें इस ओर टिकी हैं कि पार्टी उन्हें कौन सी जिम्मेदारी देती है. वैसे बाबूलाल ने कहा है कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जायेगी, उसे सहर्ष निभायेंगे.

इसे भी पढ़ें – सिंथेटिक ट्रैक मामला: ट्रैक की गुणवत्ता पर विश्व खेल संघ और खेल विभाग में छिड़ा रहा दंगल

दिल्ली में सरोज पांडे बनाये गये ऑब्जर्वर 

झारखंड के साथ-साथ मंगलवार को दिल्ली के लिए भी ऑब्जर्वर का नाम तय हुआ. वहां सरोज पांडे को इसके लिए जिम्मेदारी सौंपी गयी है. हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आये हैं. बीजेपी को यहां आठ सीटों पर सफलता मिली है.

इसे भी पढ़ें – #Divyang परिवार की जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए नहीं मिली पर्याप्त फोर्स, टली दखल दिहानी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like