JharkhandRanchi

Jharkhand Bjp करेगी 162 वर्चुअल रैली, 35 लाख घरों तक पहुंचायेगी मोदी पत्र

Ranchi: प्रदेश भाजपा झारखंड के सभी विधानसभा में इस महीने दो-दो वर्चुअल रैली करेगी. इसके अलावा दो बड़ी वर्चुअल रैली भी स्टेट लेवल पर होगी. इसमें लगभग 40 हजार लोग शामिल होंगे. पार्टी के 7 मोर्चे भी अपने-अपने हिसाब से 61 रैलियों का आयोजन करेंगे.

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में बताया कि पार्टी मोदी पत्र को लेकर 35 लाख घरों तक जायेगी. मोदी सरकार की उपलब्धियों को वीडियो क्लिप के माध्यम से भी लोगों तक पहुंचाये जाने की योजना है.

इसे भी पढ़ें – Corona: सिमडेगा से 11 व लातेहार से 1 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, झारखंड में हुए 855 केस

पर्सनल और सोशल मीडिया का उपयोग

प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दीपक प्रकाश ने मोदी सरकार की दूसरी पारी के पहले साल को शानदार बताया. कहा कि प्रदेश भाजपा की केंद्र सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने की योजना है. इसके लिए व्यक्तिगत संपर्क और सोशल मीडिया का पूरा उपयोग किया जायेगा. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यकर्ता इस पूरे महीने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनता के बीच जायेंगे.

कोरोना काल में झारखंड को मदद

दीपक प्रकाश के अनुसार कोरोना संकट के समय राज्य सरकार को केंद्र सरकार ने 200 करोड़ की सहायता दी. डिस्ट्रिक्ट मिनिरल फण्ड से खर्च की छूट दी. प्रदेश भाजपा के द्वारा 27 लाख गरीबों के घर तक मोदी राशन, मोदी आहार उपलब्ध कराये गये हैं. हाइवे व रिलीफ टीम ने भोजन, आहार, 21 लाख 13 हजार मास्क, 8.87 लाख  सैनिटाइजर, पानी, जूस, चप्पल, छाता वाहन की सुविधा उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है. कार्यकर्ताओं द्वारा 30 लाख मास्क, सैनिटाइजर बांटने की तैयारी है.

इसे भी पढ़ें – प्रवासी मजदूरों के मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा – सभी मजदूर 15 दिन में घर पहुंच जायें, हर मजदूर का हो रजिस्ट्रेशन

मोदी सरकार-2 का पहला साल है सुनहरा   

दीपक प्रकाश के अनुसार मोदी सरकार अपने पहले कार्यकाल से ही गांव, गरीब, किसान को समर्पित रही है. मोदी सरकार-2 में इसे और गति दी गयी है. पीएम पर जनता का भरोसा और विश्वास बढ़ा है. पहली पारी में मोदी सरकार ने जनधन खाता, शौचालय निर्माण, पीएम आवास योजना, जन आरोग्य योजना आदि का लाभ लोगों को दिया था. कोरोना संकट काल भी उपलब्धियों और सफलताओं से भरा हुआ है. पीएम मोदी ने चुनौतियों को भी अवसर में बदलने का काम किया है. 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये का गरीब कल्याण पैकेज संकट में गरीबों का सहारा बना. 20 करोड़ महिलाओं के जनधन खाते में पैसे भेजे गये. 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त अनाज बांटने का प्रयास हुआ. साथ ही उज्ज्वला योजना के तहत गैस के सिलिंडर भी मिले हैं. किसान सम्मान निधि के 2000 रुपये किसानों के खाते में ट्रांसफर हुए. दिव्यांगों, बुजुर्गों के खाते में 1000 रुपये की सहायता भेजी गयी. प्रवासी श्रमिकों की रेल यात्रा का 85 फीसदी खर्च मोदी सरकार ने किया. उनके प्रयासों से आज दुनिया भर में भारत की प्रशंसा हो रही है.

इसे भी पढ़ें – मौसम विभाग का अलर्ट: बिहार-झारखंड समेत इन राज्यों में हो सकती है भरी बारीश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button