न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीनियर नेशनल महिला चैंपियनशिप में झारखंड ने पंजाब को 2-1 से हराया

प्रतियोगिता में सबसे आगे झारखंड टीम, हरियाणा के हिसार में चल रहा मैच

24

Ranchi :  9वीं हॉकी इंडिया सीनियर नेशनल महिला चैंपियनशिप 2019 में झारखंड टीम लगातार शानदार प्रदर्शन कर रही है. हरियाणा के हिसार में आयोजित प्रतियोगिता में सोमवार को झारखंड की टीम ने पंजाब को 2-1 से हराया. जिससे लीग में राज्य की खिलाड़ी लगातार टॉप में बनी हुई है. हॉकी के झारखंड के उपाध्यक्ष मनोज कोनबेगी ने जानकारी दी कि राज्य की महिला खिलाड़ी लगातर हॉकी में राज्य का नाम रौशन कर रही हैं. रविवार को जूनियर टीम राष्ट्रीय विजेता रही. वहीं अब सीनियर में भी खिलाड़ी लगातार अपनी बढ़त बना रहे हैं. उन्होंने बताया कि सीनियर मैच में काफी उतार चढ़ाव के बाद खिलाड़ियों ने जीत हासिल की है.

बिरजमनी के फील्ड गोल ने दिलायी जीत

सोमवार को खेले गए मैच में राज्य की टीम ने 15वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर से गोल कर टीम को बढ़त दिलायी. उसके बाद मैच के 49 वें मिनट में बिरजमनी एक्का ने शानदार फील्ड गोल कर टीम को निर्णायक बढ़त दी. लेकिन मैच अंतिम मिनट 60 वें में पंजाब की प्रिया ने पेनाल्टी कॉर्नर से गोल कर झारखंड के जीत के अंतर को कम कर दिया. लेकिन फिर भी जीत झारखंड टीम की हुई.

hosp1

हॉकी में इतिहास रचेगा राज्य

सीनियर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए हॉकी झारखंड के अध्यक्ष भोलानाथ सिंह ने कहा कि राज्य को लगातार हॉकी में बढ़त हासिल हो रही है. खिलाड़ी मेहनत करते रहेंगे तो आने वाले समय में और भी बेहतर होगा. टीम की कोच करूणा पूर्ति और मैनेजर दुलारी टोपनो को उन्होंने बधाई दी. साथ ही कहा कि आने वाले समय में राज्य हॉकी में इतिहास रचेगा.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: