JharkhandRanchi

दिल्ली में झारखंड के लोगों को जुड़ने का मौका देगा झारखंड एसोसिएशन

New Delhi : नयी दिल्ली में झारखंड एसोसिएशन, दिल्ली के नाम से एक संस्था रजिस्टर की गयी है. इसमें वो लोग काम करेंगे जो झारखंड से हैं, पर रहते दिल्ली में हैं. सत्य प्रकाश ने कहा कि मेरी जानकारी में दिल्ली में पहली बार कोई रजिस्टर्ड झारखंडी संस्था खोली गयी है, जो राज्य की कला, संस्कृति, युवा कल्याण एवं दिल्ली/NCR में झारखंड के लोगों की समस्या के लिए कार्य करेगी. उन्होंने कहा कि शुरआत की गयी है, लोग जुड़े और सहयोग करें. इस संस्था में वकील, पत्रकार, CA, इंजीनियर, डॉक्टर जैसे लोग जुड़े हैं.

संस्था के मुख्य संरक्षक एवं सलाहकार दिल्ली हाइकोर्ट के अधिवक्ता सत्य प्रकाश हैं. चार्टर्ड अकाउंटटेंट राजेंद्र दावरी, पूनम, निशा पांडे, सहित कई लोग दिल्ली एनसीआर में रहनेवाले वैसे लोग जुड़े हैं, जो कई बड़ी बहु राष्ट्रीय कंपनियों में कार्य करते हैं.

इसे भी पढ़ें:पीएम मोदी का देवघर दौराः पांच करोड़ का गैरसरकारी बजट, चलेंगी तीन-तीन ट्रेनें, शहर पटा पोस्टरों से और पोस्टर में सिर्फ मोदी दूजा न कोय…

ram janam hospital
Catalyst IAS

सत्य प्रकाश ने कहा कि हमारा मकसद सिर्फ झारखंड के लोगों को जो दिल्ली एनसीआर में रह रहे हैं उनके बीच समन्वय स्थापित करना एवं राज्य की कला संस्कृति राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रचारित प्रसारित करना है. साथ ही राज्य़ के आर्थिक रूप से कमजोर युवक एव युवतियों को रोजगार और उनके काल्याण के लिए संस्था मदद करेगी.

The Royal’s
Sanjeevani

संस्था में कोई भी व्यक्ति सदस्यता ले सकता है. झारखंड राज्य़ के लिए ये संस्था खुलने का ख्याल कोरोना काल में आया. इस संस्था में वैसे लोगों को मुफ्त कानूनी सहयता मिलेगी जो राष्ट्रीय राजधानी में आर्थिक रूप से कमजोर हैं.

इसे भी पढ़ें:IIT की छात्रा के साथ सेक्सुअल हरासमेंट करने वाले खूंटी एसडीएम सैयद रियाज अहमद गिरफ्तार, भेजे गए जेल

Related Articles

Back to top button