JharkhandRanchi

Jharkhand : मिशन ओलंपिक सेल के सदस्य बनाये गये अर्जुन मुंडा

Ranchi : युवा मामले और खेल मंत्रालय ने संशोधित मिशन ओलंपिक सेल (MOC) के मुख्य सदस्यों के रूप में पूर्व एथलीटों की संख्या को दोगुना कर दिया है. MOC मंत्रालय टारगेट ओलंपिक पोडियम (TOPS) पहल के माध्यम से भारत की ओलंपिक तैयारी को आगे बढ़ाता है.

उम्मीद की जा रही है कि इससे वैश्विक खेल मंच पर भारत की प्रगति में तेजी आयेगी. युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि यह निर्णय पिछले ओलंपिक चक्र में प्राप्त अनुभवों से लिया गया है.

मौजूदा एमओसी में पूर्व एथलीटों के इनपुट ने उन एथलीटों के प्रशिक्षण और अन्य कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जिन्होंने टोक्यो 2020 में भाग लिया. साथ ही पैरा ओलंपिक खेलों में भी पदक जीते.

ram janam hospital
Catalyst IAS

इसे भी पढ़ें:सीएम हेमंत सोरेन की पहल पर 16 श्रमिकों को मिली बंधुआ मजदूरी से मुक्ति

The Royal’s
Sanjeevani

नये एमओसी में इन्हें भी किया गया है शामिल

नये एमओसी में अब भारत के पूर्व फुटबॉल कप्तान बाईचुंग भूटिया, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप लंबी कूद की पदक विजेता अंजू बॉबी जॉर्ज, भारत के पूर्व हॉकी कप्तान सरदारा सिंह, राइफल निशानेबाजी की दिग्गज अंजलि भागवत, पूर्व हॉकी कप्तान और सीईओ ओलंपिक गोल्ड क्वेस्ट वीरेन रसकिन्हा, टेबल टेनिस स्टार भी मोनालिसा शामिल होंगी.

खूंटी सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, कैबिनेट मंत्री अजय सिंह और बृज भूषण शरण सिंह, तीरंदाजी एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष, बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष भी एमओसी का हिस्सा होंगे. इसके अलावे अन्य प्रमुख लोगों को भी शामिल किया गया है.

इसे भी पढ़ें:लातेहार : चलती पैसेंजर ट्रेन से गिरा छात्र, पत्रकार और युवा कार्यकर्ता ने बचायी जान

Related Articles

Back to top button