Corona_UpdatesJharkhandLead NewsRanchi

झारखंड में एक दिन में 3 लाख कोरोना टीका लगाने का लक्ष्य

Ranchi : कोविड-19 से बचाव और इसकी रोकथाम के लिए प्रतिदिन लक्ष्य के अनुसार टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. जिसके तहत 18-44 वर्ष तथा 45 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के सभी योग्य लाभार्थियों का प्रतिदिन जिलावार लक्ष्य के अनुरूप टीकाकरण किया जायेगा. प्रतिदिन लक्ष्य के अनुसार राज्य में न्यूनतम 3 लाख योग्य लाभार्थियों का टीकाकरण किया जायेगा. माइक्रो प्लानिंग में योग्य लाभुकों को चिन्हित करते हुए उनके नजदीकी कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर तक लाने के लिए व्यापक प्रयास करने का निर्देश अपर मुख्य सचिव ने सभी उपयक्तों को दिया है.

इसे भी पढ़ें – Latehar : नक्सलियों के बंद की पूर्व संध्या पर पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 5 लाख का इनामी माओवादी सबजोनल कमांडर गिरफ्तार

advt

ये भी दिया निर्देश

  • कोविन पोर्टल से कोविशील्ड तथा कोवैक्सीन टीका का ओवरड्यू लिस्ट के अनुसार सभी योग्य लाभुकों को यथाशीघ्र टीकाकरण.
  • स्वास्थ्य विभाग तथा केयर इंडिया के सहयोग से 60 टीका एक्सप्रेस मोबाईल वैन का कैम्प के माध्यम से रूट चार्ट बनाकर समुचित उपयोग करें और सुदूर ग्रामीण क्षेत्र, पहाड़ी क्षेत्र में टीकाकरण.
  • लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रत्येक सप्ताह के शुक्रवार,  शनिवार तथा रविवार को विशेष टीकाकरण अभियान.
  • योग्य लाभुकों को चिन्हित तथा मोबिलाइज करने के लिए SHG Group के सदस्यों का सक्रिय सहयोग प्राप्त किया जाये.
  • अभियान के संबंध में प्रचार-प्रसार के सभी माध्यमों रेडियो जिंगल्स, पम्पलेट्स, बैनर-पोस्टर विभिन्न प्रकाशित समाचार पत्र इत्यादि का व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाये.

इसे भी पढ़ें – जिले में कोरोना के दो नए मामले, संक्रमितों की कुल संख्या पहुंची 51,949

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: