न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

नहीं हुए जिले के झारखंड आंदोलनकारी सम्मानित, सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगा झामुमो

झामुमो का पांच सदस्यीय शिष्टमंडल मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय पहुंचा

410

Dhanbad : झामुमो का पांच सदस्यीय शिष्टमंडल मंगलवार को उपायुक्त कार्यालय पहुंचा और झारखंड आंदोलनकारियों को सम्मानित करने के लिए जिला प्रशासन को मांग पत्र सौंपा. झामुमो नेता देबू महतो भी शिष्टमंडल में शामिल थे. धनबाद के उपायुक्त वर्तमान में बीमार चल रहे हैं, जिसकी वजह से उपायुक्त से मुलाकात नहीं हो पायी.  बता दें कि 2014 में अर्जुन मुंडा सरकार ने सूबे के सभी झारखंड आंदोलनकारियों को ताम्रपत्र से सम्मानित करने का फैसला लिया था लेकिन धनबाद में अब तक महज  5 आंदोलनकारियों को ही समाहरणालय से सम्मानित किया गया है.

इसे भी पढ़ें-जांच के नाम पर पुलिस ने बना डाली दस हजार पन्नों की फाइल, सफेदपोशों को बचाने की कोशिश !

झामुमो 16 अगस्त से सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगा

hosp3

झामुमो नेता ने धनबाद उपायुक्त से मांग की है कि तमाम झारखंड आंदोलनकारियों को सरकार के कथनानुसार इस वर्ष 15 अगस्त को ताम्रपत्र से सम्मानित किया जाये. उऩ्होंने मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के द्वारा 2014 में किये  गये वादे को पूरा करने की मांग की. कहा कि ऐसा नहीं होने पर झामुमो 16 अगस्त से सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करेगा. जेएमएम नेता देबू महतो ने कहा कि यदि सरकार आंदोलनकारियों कोसम्मानित नहीं करती है तो हम स्वयं आंदोलनकारियों को ताम्रपत्र से सम्मानित करने का काम काम करेंगे.

इसे भी पढ़ें- गुजर गये 30 से 40 साल, 128 करोड़ की योजना हो गयी 6613 करोड़ की, फिर भी काम पूरा नहीं

 झामुमो में लगभग 200 आंदोलनकारी

देबू महतो ने कहा कि झामुमो में लगभग 200 आंदोलनकारी हैं,  जिसमें से मात्र 5 आंदोलनकारियों को ही सरकार द्वारा सम्मानित किया गया है. कहा कि पार्टी जोरदार आंदोलन  करेगी.  सरकार के इस ढीले रवैये से जेएमएम में आक्रोश देखने को मिल रहा है.

  इसे भी पढ़ेंःरांची-टाटा हाइवे में हैं हजारों गड्ढे, अधूरा सड़क का निर्माण महीनों से रूका

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: