JharkhandPalamu

Jharkhand : टैक्स डिफॉल्टर वाहनों के विरुद्ध कार्रवाई तेज, 10 दिनों में 34 लाख की वसूली

Palamu : जिले में टैक्स डिफॉल्टर वाहनों के विरुद्ध परिवहन विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में पिछले एक सप्ताह में सैकड़ों वाहनों को जब्त कर जिले के विभिन्न थानों में रखा गया है जिसमें टेंपो, पिकअप, ट्रक, ट्रैक्टर समेत अन्य प्रकार के वाहन शामिल हैं.

दो अलग-अलग टीमें है अभियान में

जिले के वाहन चालकों से बकाया रोड टैक्स वसूलने को लेकर जिला परिवहन पदाधिकारी अनवर हुसैन द्वारा दो अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है. प्रत्येक टीम में तीन सदस्य को शामिल किया गया है. टीम द्वारा जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लगातार अभियान चलाकर टैक्स डिफॉल्टर वाहनों के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढ़ेंःBIG NEWS : मीराबाई चानू को बनाया गया एडिशनल SP, जूडो खिलाड़ी सुशीला देवी बनीं SI

10 दिनों में 34 लाख रुपये की वसूली

अबतक की कार्रवाई में 286 वाहन स्वामियों से बतौर रोड टैक्स 34 लाख रुपये की वसूली की गयी है. इस संबंध में डीटीओ ने सभी टैक्स डिफॉल्टर वाहन संचालकों से सख्त लहजे में अविलंब टैक्स जमा करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं करने पर संबंधित वाहनों को जप्त किया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः500 करोड़ रुपये से छह साल पहले बने चार इंजीनियरिंग कॉलेज, इस साल से एडमिशन के लिए तीन को ही मिली मान्यता

टैक्स जमा करने हेतु किया जा रहा जागरूक: डीटीओ

जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि टैक्स डिफॉल्टर वाहन स्वामियों को टैक्स जमा करने हेतु लगातार जागरूक किया जा रहा है. इसके लिए माइकिंग के जरिए भी लोगों को बकाया रोड टैक्स जमा करने हेतु प्रेरित किया जा रहा. उन्होंने सभी टैक्स डिफॉल्टरों से टैक्स जमा करने की अपील की, अन्यथा सभी संबंधितों के विरुद्ध मोटर वाहन एक्ट और राजस्व अधिनियम के तहत तक कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ेंःअतिक्रमण हटाओ अभियानः कांके डैम के किनारे बने घरों को तोड़ा गया

Related Articles

Back to top button