Education & CareerJharkhandRanchi

Jharkhand Academic Council की मध्यमा, मदरसा व इंटर वोकेशनल की परीक्षा आज से

26 हजार परीक्षार्थी दो पाली में परीक्षा देंगे

विज्ञापन

Ranchi :  झारखंड एकेडमिक काउंसिल द्वारा आयोजित मध्यमा, मदरसा और इंटरमीडिएट वोकेशनल की परीक्षा बुधवार से शुरू होगी. परीक्षा में करीब 26 हजार परीक्षार्थी दो पालियों में परीक्षा देंगे. परीक्षा सुबह 9.45 बजे शुरू होगी. जबकि दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर दो बजे से शुरू होगी. राज्य में मदरसा के लिए 93 केंद्र बनाये गये हैं. इन केंद्रों पर 16695 परीक्षार्थी शामिल होंगे. इसमें रांची जिले से आठ केंद्रों पर 1414 परीक्षार्थी शामिल होंगे. दूसरी तरफ मध्यमा के लिए प्रदेश में 41 केंद्र बनाये गये हैं. इसमें 6920 परीक्षार्थी परीक्षा लिखेंगे. जबकि इंटर वोकेशनल के लिए पूरे राज्य से 765 परीक्षार्थी शामिल होंगे.  इसके लिए पांच जिलों में कुल पांच केंद्र बनाये गये हैं.

इसे भी पढ़ें : अब यूट्यूब चैनल ‘जोहार पाठशाला’ पर भी पढ़ सकेंगे JAC के स्टूडेंट्स

प्रायोगिक परीक्षा 11 नवंबर से 13 नवंबर तक होगी

इन परीक्षाओं के साथ-साथ प्रायोगिक परीक्षा के लिए भी तैयार रहना होगा. मध्यमा की परीक्षा 28 अक्टूबर से 9 नवंबर तक होगी. जबकि प्रायोगिक परीक्षा 11 नवंबर से 13 नवंबर तक होगी. वहीं मदरसा की परीक्षा 28 अक्टूबर से 7 नवंबर तक होगी. प्रैक्टिकल परीक्षा 10 से 12 नवंबर तक होनी है. जबकि इंटरमीडिएट वोकेशनल की परीक्षा 28 अक्टूबर से 5 नवंबर तक चलेगी. इसी की प्रैक्टिकल परीक्षा 9 से 12 नवंबर तक होगी.

मालूम हो कि इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल की परीक्षा 6 नवंबर से 13 नवंबर तक और मैट्रिक कंपार्टमेंटल की परीक्षा 9 नवंबर से 13 नवंबर तक होगी.

 

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: