JharkhandLead NewsRanchi

झारखंड : 78 यूनानी चिकित्सकों की होगी नियुक्ति, दो मार्च से जेपीएससी शुरू करेगा ऑनलाइन आवेदन

Ranchi : स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग 78 यूनानी चिकित्सकों की नियुक्ति करने जा रहा है. यह नियुक्ति झारखंड लोकसेवा आयोग के मार्फत की जायेगी. आयोग के वेबसाइट http://www.jpsc.gov.in के माध्यम से दो मार्च से ऑनलाइन एप्लीकेशन लिया जायेगा. एप्लीकेशन की अंतिम तिथि 24 मार्च तय की गयी है. वही इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 25 मार्च तक एप्लीकेशन फीस भी दिया जा सकेगा. वहीं भरे हुए एप्लीकेशन फॉर्म की हार्ड कॉपी पांच अप्रैल तक जमा किया जा सकता है. यूनानी चिकित्सकों की यह नियुक्ति सीधी भर्ती के रुप में होगी.

इसे भी पढ़ें : मानगो-आजादनगर क्षेत्र में लूट और फायरिंग की तीन वारदातों का खुलासा, पांच गिरफ्तार, दो कट्टा और दो स्कूटी बरामद

अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवार के सर्वाधिक

झारखंड लोकसेवा आयोग की वेबसाइट पर जारी विज्ञापन के अनुसार कुल 78 पदों में से सबसे ज्यादा संख्या अनारक्षित श्रेणी के लिए है. अनारक्षित श्रेणी के उम्मीदवार के लिए 33 सीट है. वहीं एसटी उम्मीदवार के लिए 21, एससी उम्मीदवार के लिए 08 सीट, अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 04, पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार के लिए 05 और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के लिए 07 सीट है. चयनित यूनानी चिकित्सकों कि स्थायी नियुक्ति की जायेगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के द्वारा किया जायेगा. लिखित परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप सवाल होंगे. परीक्षा में पांच पेपर होंगे. सभी से 100 -100 सवाल पूछे जायेंगे. प्रत्येक पेपर के लिए दो घंटे का समय तय है.

ऑनलाइन एप्लीकेशन फीस के रूप में अनारक्षित, पिछड़ा वर्ग और इडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 600 रुपये देने होंगे. वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 150 रुपये देने होंगे.

इसे भी पढ़ें : चाईबासा महिला कॉलेज एनएसएस यूनिट ने नेताजी जयंती पर पराक्रम दिवस मनाया

Advt

Related Articles

Back to top button