Crime NewsJharkhandPalamu

Jharkhand : पलामू एक्सप्रेस से 440 बोतल देसी शराब बरामद, बिहार में शराब तस्करी का नया जरिया बनी ट्रेन

Palamu : बिहार में शराब पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद से सीमावर्ती राज्यों से शराब पहुंचायी जा रही है. झारखंड के सीमावर्ती इलाकों से भी यहां बनी शराब बिहार में ले जायी जाती है. सड़क मार्ग से शराब ले जाने पर रिक्श बढ़ने पर अब तस्कर ट्रेनों का सहारा ले रहे हैं.

बिहार जाने वाली या इस राज्य के स्टेशनों से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में शराब की तस्करी की जा रही है. 03347 अप पलामू एक्सप्रेस (बरकाकाना-पटना) में शुक्रवार की रात की गयी कार्रवाई में 440 बोतल के आस पास देसी शराब बरामद की गयी है.

हालांकि इसमें तस्करों की गिरफ्तारी नहीं हुई. आरपीएफ की कार्रवाई की भनक लगते ही तस्कर यात्री बनकर मौके से फरार हो गए.

इसे भी पढ़ें :जामताड़ाः शराब के शौकीनों ने लॉकडाउन में गटक ली 2.5 करोड़ की शराब

गढ़वा रोड के उपनिरीक्षक बीर प्रताप सिंह ने बताया कि शुक्रवार की देर रात गाड़ी संख्या 03347 अप बरकाकाना-पटना पलामू स्पेशल एक्सप्रेस का गढ़वा रोड स्टेशन पर आगमन हुआ.

ट्रेन के आने पर रेलवे सुरक्षा बल के सदस्यों ने कार्रवाई की. गश्ती के दौरान उक्त गाड़ी के जेनरल कोच में चेकिंग अभियान चलाया गया. इस क्रम में पांच जूट के बोरे में कुछ सामान अलग-अलग सीट के नीचे पाए गए.

संदेह होने पर उक्त सामानों के बारे में उस कोच के यात्रियों से पूछताछ की गयी, परंतु किसी के द्वारा उस सामान की दावेदारी प्रस्तुत नहीं की गयी. ऐसे में गश्ती दल के द्वारा सभी 05 बोरों को कोच से उतारकर चेक किया गया.

इसे भी पढ़ें :नीतीश कैबिनेट का फैसला, जेल में बंद कैदी समय से पहले होंगे रिहा

इस दौरान उसमें कुल 440 अदद शराब की प्लास्टिक बोतल (मस्ती और टनाका ब्रांड) बरामद हुई. इसका बाजार मूल्य 16620 (सोलह हजार छः सौ बीस रूपये मात्र) पाया गया. सभी बरामद शराब जब्त की गयी तथा पलामू उत्पाद विभाग को अग्रिम कार्यवाही के लिए सुपुर्द किया गया.

मौके पर सहायक उप-निरीक्षक संतोष कुमार सिंह यादव, आरक्षी विजय कुमार, आरक्षी जवाहर लाल चैहान उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें :DU Admission : दिल्ली यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएट कोर्स के लिए 2 अगस्त से रजिस्ट्रेशन, जानें डिटेल

Related Articles

Back to top button