DhanbadJharkhand

झरिया बाजार समिति के लोगों ने किया वेंडिंग जोन का विरोध, वापस लौटे मेयर

Dhanbad : झरिया के राज ग्राउंड स्थित बाजार समिति में प्रस्‍तावित वेंडिंग जोन का बाजार समिति के लोगों विरोध कर रहे हैं. विरोध की खबर मिलते ही धनबाद मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल बाजार समिति पहुंचे और लोगों से बातचीत की. आपकों बता दें कि झरिया राज ग्राउंड स्थित बाजार समित में नगर निगम की ओर से वेंडिंग जोन बनाने की योजना है.

इसे भी पढ़ें :रेंजर पद हुआ गजेटेड, भर्ती नियमावली व बहाली अधियाचना भी भेजी, लेकिन कुंडली मारकर बैठ गया JPSC

सब टैक्‍स बसूली का खेल : बाजार समिति

धनबाद नगर निगम के द्वारा कई स्थानों पर वेंडिंग जोन बनाया जा रहा है. इसी योजना के तहत झरिया राजग्राउंड स्थित बाजार समिति को भी मॉडल बाजार समिति बनाने की योजना है. जिसमें दुकान के अलावे शौचालय और पानी की व्यवस्था भी रहेगी. यानी वेंडिंग जोन बनाकर नगर निगम के द्वारा टैक्स वसूली किया जायेगा. जिसका बाजार समिति के लोग जमकर विरोध कर रहे हैं. बाजार समिति के लोगों का कहना हैं कि हमे वेंडिंग जोन नहीं चाहिए, हम पुराने बाजार समिति के दुकानों से ही खुश हैं.

इसे भी पढ़ें चाईबासा में नक्सलियों ने वन विभाग का भवन उड़ाया, पोस्टरबाजी कर कहा – वोट का बहिष्कार करें

विरोध के बाद लौटे मेयर

शुक्रवार को जब बाजार समिति के लोगों ने वेंडिंग जोन का विरोध किया, तो मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और वार्ड 44 के पार्षद प्रतिनिधि के साथ बाजार समिति पहुंचे. मेयर ने बाजार समिति के लोगों को समझाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन समिति के लोग नहीं माने. जिसके बाद मेयर को वापस लौटना पड़ा.

इसे भी पढ़ें :धनबादः झरिया में प्रतिबंधित मांस फेंकने पर बवाल, असामाजिक तत्वों की करतूत

एक माह पहले भी हुआ था विरोध

झरिया राज ग्राउंड में लगभग एक माह पूर्व वेंडिंग जोन का कार्य शुरू करने के लिए नगर निगम के द्वारा बुल्डोजर लाया गया था. जिसका काफी विरोध हुआ था. जिसके बाद नगर निगम के कर्मचारियों को वापस जाना पड़ा था.

इसे भी पढ़ें :वाम का इरादा एनडीए व यूपीए को टक्कर देने का, कोडरमा, राजमहल और हजारीबाग से है उम्मीद

 

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close