न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

वित्तीय संकट झेल रही जेट एयरवेज का आयकर सर्वे, 19 सितंबर से कार्रवाई जारी

120

New Delhi: निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने शुक्रवार को कहा कि आयकर अधिकारी 19 सितंबर से उसके परिसरों का निरीक्षण कर रहे हैं. संकट में चल रही विमानन कंपनी का शेयर बंबई शेयर बाजार में आठ प्रतिशत टूटकर 224.70 रुपये के निचले स्तर तक चला गया. बाद में साढ़े ग्यारह बजे के आसपास तक यह थोड़ा सुधरकर 231.40 रुपये पर आ गया.

इसे भी पढ़ेंःसेंसेक्स 300 अंक सुधरा- निफ्टी पहुंचा 11,300 के पार, रुपया में भी 53 पैसे की मजबूती

19 सितंबर से आयकर का सर्वे

सूत्रों ने बताया कि बुधवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने कंपनी के बहीखातों की जांच की थी. अधिकारियों ने यह जांच खातों में फर्जीवाड़े, संदिग्ध लेनदेन या अन्य किसी तरह के नियमों के उल्लंघन के बारे में पता लगाने के लिए की थी.

Related Posts

मोदी की सत्ता के पांच साल, शेयर बाजार निवेशकों की पूंजी 75 लाख करोड़ रुपये बढ़ी  

शेयर बाजार के 16 मई, 2014 से 23 मई, 2019 की तारीख तक के विश्लेषण से  पता चलता है कि इस दौरान बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 60.89 प्रतिशत या 14,689.65 अंक चढ़ा है

शुक्रवार को शेयर बाजार को दी सूचना में कंपनी ने बताया कि 19 सितंबर से आयकर अधिकारी उसके परिसरों में निरीक्षण कर रहे हैं. कंपनी ने कहा कि वह अधिकारियों के साथ पूरा सहयोग कर रही है और उनके सभी सवालों का जवाब दे रही है.

इसे भी पढ़ेंःचैंबर ऑफ कॉमर्स की नयी टीम की पहली बैठक में वॉलमॉर्ट का विरोध

ज्ञात हो कि जेट एयरवेज वित्तीय संकट से जूझ रही. कथित अनियतताओं के चलते कंपनी पहले से ही भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) और कारपोरेट मामलों के मंत्रालय की निगरानी में है. ज्ञात हो कि अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी को 1,323 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: