न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जेफ बेजोस-मैकेंजी बेजोस तलाक : मैकेंजी को मिलेंगे 4.76 लाख करोड़! बन जायेगी सबसे अमीर महिला

भीमकाय कंपनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस (55) और उनकी उपन्‍यासकार पत्नी मैकेंजी बेजोस (48) का तलाक इन दिनों सुर्खियों में है

20

 Washington : भीमकाय कंपनी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस (55) और उनकी उपन्‍यासकार पत्नी मैकेंजी बेजोस (48) का तलाक इन दिनों सुर्खियों में है. खबरों के अनुसार यह तलाक दुनिया में सबसे महंगा हेागा. जान लें कि बेजोस  दंपती ने बुधवार को तलाक की घोषणा की थी. अनुमान है कि तलाक के बाद संपत्ति का बंटवारा हुआ तो मैकेंजी बेजोस दुनिया की सबसे अमीर महिला बन सकती हैं. वॉशिंगटन के कानून के अनुसार शादी के बाद अर्जित की गयी संपत्ति तलाक के समय पति-पत्नी में बराबर-बराबर बांटी जाती है. ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार दुनिया के सबसे अमीर जेफ बेजोस की नेटवर्थ 9.59 लाख करोड़ रुपए (13700 करोड़ डॉलर) है. इस हिसाब से मैकेंजी को 4.76 लाख करोड़ रुपए (68 करोड़ डॉलर) मिल सकते हैं.  यदि मैकेंजी को 4.76 लाख करोड़ रुपए मिलते हैं तो वह दुनिया की सबसे अमीर महिला एलाइस वॉल्टन को पीछे छोड़ देंगी.

 वॉल्टन की नेटवर्थ 3.22 लाख करोड़ रुपए है

बता दें कि वॉलमार्ट की उत्तराधिकारी वॉल्टन की नेटवर्थ 3.22 लाख करोड़ रुपए (4600 करोड़ डॉलर) है;  हालांकि, यह साफ नहीं है कि बेजोस दंपत्ति के बीच शादी से पहले कोई करार हुआ था या नहीं.  यह कयास भी लगाये जा रहे हैं कि मैकेंजी पति की संपत्ति में हिस्सा नहीं मांगेंगी. क्योंकि, दोनों ने फैसला किया है कि वे तलाक के बाद परिवार और दोस्त की तरह रहेंगे और पिछले साल शुरू किये गये चैरिटी के कामों को साथ मिलकर आगे बढ़ायेंगे. जेफ और मैकेंजी का विवाह 1993 में हुआ था.  उस समय दोनों हेज फंड कंपनी डी ई शॉ में काम करते थे. शादी के अगले साल यानी 1994 में जेफ बेजोस ने अमेजन की शुरुआत की थी. बता दें कि गैराज से शुरू हुई अमेजन आज दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी मानी जाती  है. इसका मार्केट कैप 57 लाख करोड़ रुपए है.  जेफ बेजोस के पास अमेजन के आठ करोड़ शेयर हैं.

बता दें कि मैकेंजी बेजोस उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं. जानकारी के अनुसार साल 1992 में जॉब इंटरव्यू के दौरान जेफ बेजोस से उनकी पहली मुलाकात हुई थी.  वे हेज फंड कंपनी डी ई शॉ में इंटरव्यू के लिए गयी थीं. इंटरव्यू जेफ द्वारा ही लिया गया था.

इसे भी पढ़ें :  आलोक वर्मा के तबादले पर सिब्बल का तंजः ‘तोता पिंजड़े से उड़ जाता’ तो सारे राज खोल देता 
 

 

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: