Bihar

पटना में नौ जून को होगी JDU कार्यकारिणी की बैठक

विज्ञापन

Patna : जनता दल (यूनाईटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक नौ जून को पटना में होगी. केंद्र की भाजपा नीत राजग सरकार में जद यू द्वारा एक मंत्री पद के ‘‘सांकेतिक प्रतिनिधित्व’’ की पेशकश ठुकराने के बाद यह बैठक होने वाली है.

राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए बैठक

जद यू के प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इसलिए हो रही है कि चुनाव आयोग के निर्देश के मुताबिक सांगठनिक चुनावों एवं अन्य प्रक्रियाओं को अक्टूबर तक पूरा करना है. उन्होंने कहा कि इसे ज्यादा राजनीतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें- तत्कालीन महापौर रमा खलखो के ससुरालवालों ने सतीश चंद्र बाउल की 5.53 एकड़ जमीन पर कर रखा है कब्जा

हालांकि जद (यू) के अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सहयोगी दल के साथ किसी भी तरह के मतभेद से इंकार किया है. लेकिन हाल में अपनी सरकार में अपनी ही पार्टी के आठ विधायकों को शामिल करने और भाजपा के किसी भी विधायक को शामिल नहीं करने के उनके निर्णय से कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों दलों के बीच खटास आ गई है.

नीतीश कैबिनेट में बीजेपी नेताओं को जगह नहीं

त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा है और रहेगी. गौरतलब है कि केंद्रीय कैबिनेट के गठन के बाद बिहार में नीतीश सरकार का कैबिनेट विस्तार काफी अहम माना जा रहा है. केंद्र की मोदी सरकार में जेडीयू को कोई मंत्री पद नहीं मिला है.

कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार जेडीयू के तीन सांसदों को मंत्री बनवाना चाहते थे लेकिन इस पर सहमति नहीं बन पाई और शपथ ग्रहण से ऐन वक्त पहले जेडीयू ने मोदी सरकार को बाहर से समर्थन देने का फैसला किया.

इसे भी पढ़ें- दर्द ए पारा शिक्षक: बेटे को प्रतियोगी परीक्षा नहीं दिला पा रहे अमर, मानदेय मिलता तो परीक्षाएं नहीं…

Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close