BiharLead News

बिहार में ‘सुंदर’ कांड के बाद जेडीयू और बीजेपी आमने-सामने, आखिर सीएम नीतीश ने क्या कह दिया था महिला विधायक को…

Patna : बिहार में सीएम नीतीश कुमार के एक वक्तव्य पर बखेड़ा खड़ा हो गया है. इस कारण बीजेपी और जेडीयू आमने सामने आ गयी है. मामला बीजेपी की महिला विधायक निक्की हेंब्रम से जुड़ा है. एनडीए विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी की महिला विधायक निकी हेंब्रम को कहा था कि आप इतनी सुंदर हैं और आप इस तरह की बात कैसे कर सकती हैं. जानकारी के अनुसार महिला विधायक एनडीए विधायक दल की बैठक में बिहार में शराब के धंधे में इस्तेमाल होनेवाले महुआ को लेकर अपनी राय दे रही थीं. इसी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से महिला विधायक पर टिप्पणी की गयी. अब बिहार के राजनीतिक गलियारों में इसे सुंदरकांड नाम दिया जा रहा है.

इसे भी  पढ़ें- विधायक ने किया गोलमुरी में डॉ. राजेंद्र प्रसाद की मूर्ति का अनावरण

advt

गौरतलब है कि विधायक निक्की हेंब्रम खुद राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य भी रह चुकी हैं. 2020 में उन्हें बीजेपी ने कटोरिया विधानसभा से टिकट दिया था. वह जीत कर पहली बार विधायक बनी हैं.
जानकारी के अनुसार शीतकालीन सत्र को लेकर सोमवार को एनडीए विधायक दल की बैठक बुलायी गयी थी. महिला विधायक ने कहा कि बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो कुछ कहा उसकी वजह से उनके सम्मान को ठेस पहुंची है. इस मामले में सीएम क्या कहना चाहते थे इसको लेकर उन्हें अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. महिला विधायक की मानें तो उन्होंने इसे लेकर पार्टी फोरम में भी बात की है.

उन्होंने कहा कि पार्टी के नेताओं को भी इस बारे में अवगत कराया है. नीतीश कुमार की बातों से ठेस लगी है और आहत हुई हूं. महिला विधायक ने कहा कि असल में मैं विधायक दल की बैठक में शराबबंदी को लेकर जो हालात हैं उसको लेकर मुख्यमंत्री के सामने अपनी बात रख रही थी. आदिवासियों का मामला उठाया था.

इसे भी  पढ़ें- डीसी ऑफिस से रवाना किया गया डायन प्रथा उन्मूलन प्रचार रथ

Nayika

advt

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: