न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

JCI Expo शुरू, राज्यपाल ने कहा- युवाओं से ही मेक इन इंडिया होगा साकार

146

Ranchi : जेसीआई की ओर से एक्सपो उत्सव का शुक्रवार को उद्घाटन किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथि राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि युवाओं को ऐसी संस्थाओं से सीख लेनी चाहिए कि किसी तरह राजधानीवासियों को कुछ नया देने के साथ ये समाज के लिए भी कार्यरत हैं. वर्तमान समय में युवा ही एक शक्ति है, जो देश को नयी दिशा दे सकती है. ऐसे आयोजनों से प्रतीत होता है कि आनेवाले समय में जल्द ही मेक इन इंडिया का सपना साकार होगा. देश को वर्तमान समय में आर्थिक सशक्तीकरण की काफी आवश्यकता है और यह तभी होगा, जब युवा आगे आयेंगे. उन्होंने कहा कि हमारे राज्य के लिए यह और भी सरल है, क्योंकि यहां खनिज संपदा की भरमार है. लोगों को चाहिए कि इस क्षेत्र में निवेश करें, जिससे राज्य और देश की उन्नति हो. सिर्फ औद्योगिक विकास से ही विकास संभव नहीं, इसके लिए जरूरी है कि राज्य और देश के लघु और कुटीर उद्योगों को भी प्रोत्साहित किया जाये. बता दें कि नौ अक्टूबर तक एक्सपो का आयोजन किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- रिम्स में आयुष्मान भारत के लाभुक मरीजों को निःशुल्क मिलेगा पेइंग वार्ड का लाभ

लगे हैं 300 स्टॉल

hosp3

एक्सपो में इस वर्ष तीन सौ स्टॉल लगाये गये हैं. इनमें इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, पुस्तकें, किचन यूटिलिटीज, फर्नीचर, कपड़े, डेकोरेटिव लाइट, होम डेकोर, दो और चार पहिया वाहन, खाद्य पदार्थ, कपड़े समेत अन्य स्टॉल लगे हैं.

सैंड आर्टिस्ट कर रहे आकर्षित

यहां ओड़िशा से आये सैंड आर्टिस्ट्स की ओर से मेला परिसर में आर्ट बनाये गये हैं. प्रतिदिन कलाकारों द्वारा अलग-अलग आर्ट बनाये जायेंगे, जिनमें सामाजिक संदेश भी होगा. इसके अलावा लाइक्रा कपड़े की सजावट, बच्चों के लिए अम्यूजमेंट पार्क, सेल्फी जोन आदि भी लोगों के लिए आकर्षण के केंद्र हैं.

JCI Expo शुरू, राज्यपाल ने कहा- युवाओं से ही मेक इन इंडिया होगा साकार

इसे भी पढ़ें- हर माह 32 करोड़ नुकसान की भरपाई कर रहे 47 लाख बिजली उपभोक्ता, सीएम ने मानी व्यवस्था में खामी

अफगानिस्तान के ड्राई फ्रूट्स भी

यहां देश-विदेश के स्टॉल लगे हैं, जिनमें अफगानिस्तान के ड्राई फ्रूट्स के स्टॉल में लोगों की भीड़ देखी गयी. वहीं, जयपुर के मार्बल, कोलकाता के लेडीज बैग, लखनऊ के ब्रास के पदार्थ, बेंगलुरु के फर्नीचर और डेकोरेटिव आइटम लोगों को लुभा रहे हैं.

शनिवार को लगेगा मिड नाइट बाजार

शनिवार को एक्सपो की ओर से मिड नाइट बाजार का आयोजन किया जायेगा. यहां रात्रि 12 बजे तक मेला का आयोजन किया जायेगा. इस दौरान लोग खरीदारी के साथ-साथ देश-विदेश से आये कलाकारों की प्रस्तुति का भी आनंद ले सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- बीजेपी सांसद रविंद्र राय ने जेवीएम सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी पर ठोका 10 करोड़ का मानहानि का दावा

ये थे मौजूद

एक्सपो उत्सव के उद्घाटन के मौके पर मेयर आशा लकड़ा, गौरव अग्रवाल, प्रतीक जैन, मनीष रामसीसरिया, सिद्धार्थ जायसवाल, अश्विनी राजगढ़िया समेत अन्य लोग मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: