JharkhandLead NewsRanchi

JBVNL ने HEC को भेजा नोटिस, 160 करोड़ बकाया बिल भुगतान नहीं करने पर कटेगी बिजली

Ranchi : झारखंड बिजली वितरण निगम ने HEC को नोटिस भेजा है. जिसमें जल्द से जल्द बकाया बिजली बिल भुगतान करने की मांग की गयी है. HEC का वर्तमान बकाया बिजली बिल लगभग 160 करोड़ के करीब है. झारखंड बिजली वितरण निगम के रांची आपूर्ति कार्यालय ने मामले में नोटिस भेजा है. जिसमें बिजली बिल भुगतान की मांग की गयी है.

Advt

रांची विद्युत आपूर्ति क्षेत्र के महाप्रबंधक पीके श्रीवास्तव ने बताया कि लंबे समय से HEC का बिजली बिल बकाया है. समय-समय पर बिजली बिल की मांग की गयी, लेकिन भुगतान नहीं किया गया.

मामले में जेबीवीएनएल सीएमडी अविनाश कुमार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. जिसके बाद मामले की कार्रवाई की गयी. श्रीवास्तव ने बताया कि फिलहाल बिजली नहीं काटी गयी है, लेकिन बकाया नहीं देने से कारवाई की जायेगी.

इसे भी पढ़ें:आरपीएन सिंह के भाजपाई होने पर कांग्रेस के तीखे बोल, कहा- झारखंड सरकार को अपदस्थ कराने की साजिश में थे शामिल

पिछले साल अगस्त में कटी थी बिजली:

पिछले साल अगस्त में JBVNL ने HEC की बिजली काटी दी थी. दिन भर बिजली कटने के बाद, वरीय अधिकारियों के बीच बैठक हुई थी, वार्ता के बाद निगम ने बिजली बहाल की थी.

तब HEC का कुल बकाया लगभग 29.42 करोड़ रूपये था. बता दें, पिछले कुछ समय से HEC आर्थिक संकट से गुजर रहा है. पिछले दिनों लंबे समय तक HEC में कामकाज बंद कर दिया गया था. जिसकी प्रमुख वजह कर्मचारियेां का वेतन भुगतान नहीं होना था.

इसे भी पढ़ें:राजेंद्र नगर टर्मिनल पर परीक्षार्थियों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में अब पटना के सड़कों पर उतरे छात्र

Advt

Related Articles

Back to top button