DhanbadJharkhand

निरसा में रोज छह घंटे तक लोगों को बिजली से वंचित रख रहा JBVNL, लोगों में रोष

Dhanbad : झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड (जेबीवीएनएल) द्वारा इन दिनों उपभोगताओं से बकाया बिजली बिल वसूलने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है. निरसा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में बिजली विभाग द्वारा बिल वसूली को लेकर डोर टू डोर अभियान चलाया जा रहा है.

बकाया बिल नहीं मिलने पर उनका बिजली कनेक्शन काट दिया जा रहा है. लेकिन, इन दिनों निरसा में बिलजी व्यवस्था चरमरा गयी है. सुबह, दोपहर और रात तीनों पहर बिजली दो-दो घंटे के लिए काट दी जा रही है.

इससे आम जनों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बिजली कटौती से बच्चों की पढ़ाई-लिखाई और अस्पतालों के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : आने वाले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री तक बढ़ोतरी

विद्युतापूर्ति नहीं सुधरी, तो देंगे धरना : नगर परिषद अध्यक्ष

इस संबंध में चिरकुंडा नगर परिषद अध्यक्ष डब्लू बावरी ने विरोध जताते हुए कहा कि अगर बिजली विभाग सही तरह बिजली प्रदान नहीं कर सकता है, तो जनता से बकाया राशि नहीं लेनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि बिजली विभाग क्षेत्र में सही तरीके से बिजली आपूर्ति नहीं करता है, तो धरना दिया जायेगा. सरकार की ऐसी बिजली व्यवस्था से जनता संतुष्ट नहीं है.

ग्रामीणों का कहना है कि सरकार को इस पर एक्शन लेना चाहिए. लोग परेशान हैं. बकाया बिल लेने में विभाग कोई कसर नहीं छोड़ रहा है, लेकिन इन दिनों बिजली व्यवस्था चरमराने से क्षेत्र में अंधकार है. कहा कि बकायेदारों को बिना किसी सूचना के बिजली काट दी जा रही है.

इसे भी पढ़ें : रांची जिले के सभी प्रखंडों में बनाये जायेंगे दस-दस वैक्सीनेशन सेंटर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: