न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

प्रधानमंत्री के हजारीबाग दौरे को लेकर जयंत सिन्हा ने की रांची में बैठक

केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने ट्वीट कर कहा- रांची एयरपोर्ट हैज प्रोग्रेस्ड रैपीडली

1,323

Ranchi: केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने बुधवार को रांची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रस्तावित हजारीबाग दौरे को लेकर बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास और भाजपा के झारखंड प्रभारी धर्मपाल विशेष रूप से मौजूद थे. बैठक में 17 फरवरी को प्रधानमंत्री के हजारीबाग दौरे की तैयारियों की समीक्षा की गयी. प्रधानमंत्री के झारखंड दौरे को लेकर केंद्रीय मंत्री और मुख्यमंत्री ने सुरक्षा समेत कानून व्यवस्था और प्रधानमंत्री के हाथों उदघाटन होनेवाली योजनाओं पर चर्चा की.

बैठक के दौरान हजारीबाग एयरपोर्ट को विकसित करने को लेकर भी राय मश्विरा किया गया. हजारीबाग के इचाक में एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिगृहित करने और उसके प्रस्तावित विकास पर भी रोड मैप तैयार करने को कहा गया. इससे पहले श्री सिन्हा रांची पहुंचे. रांची पहुंचने पर उन्होंने बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के ग्रोथ पर खुशी का इजहार किया. अपने ट्विटर एकाउंट पर उन्होंने कहा है कि रांची एयरपोर्ट तेजी से विकसित होनेवाला एयरपोर्ट है. यहां पर अब 30 से अधिक विमान विभिन्न गंतव्य के लिए उड़ान भर रहे हैं.

रांची एयरपोर्ट से उड़ान भरनेवालों की संख्या बढ़ी

Related Posts

धनबाद : 100 करोड़ घोटाला मामले में बंद कैदी को PMCH में भर्ती करा जवान गायब

जब न्यूज विंग की टीम पीएमसीएच पहुंची तो देखा कि कैदी अकेला वहां इलाज करा रहा है.

SMILE

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से अब प्रति दिन 31 विमानों से 55 सौ से अधिक लोग देश के विभिन्न गंतव्य के लिए उड़ान भरते हैं. रांची से गो एयर, इंडिगो, विस्तारा, एयर एशिया, इंडियन, एलायंस एयर के विमान सुबह 6.45 से ही उड़ान भरना शुरू कर देते हैं. 2018-19 में अप्रैल 2018 से लेकर जनवरी 2019 तक रांची एयरपोर्ट से 19.20 लाख से अधिक यात्रियों ने उड़ान भरी.

यानी प्रत्येक माह 1.92 लाख यात्री रांची से दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरू, हैदराबाद, राउरकेला, रायपुर, पुणे और अन्य शहरों के लिए आना-जाना किया. जल्द ही रांची से अहमदाबाद और चेन्नई की सीधी विमान सेवा शुरू की जायेगी. इतना ही नहीं रांची से अन्य छोटे शहरों के लिए भी उड़ान सेवा शुरू की जायेगी. इसके लिए मुख्य टर्मिनल भवन में दो और नये एयरोब्रिज स्थापित किये जायेंगे. इसके अलावा जहाजों के लिए नया पार्किंग बे भी जल्द शुरू किया जायेगा.

इसे भी पढ़ेंः पोटका थाना के एएसआइ को ACB ने 9 हजार घूस लेते किया गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: