न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह कांग्रेस में होंगे शामिल

96

Jaipur : बीजेपी के संस्थापकों में से एक जसवंत सिंह के पुत्र मानवेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल होंगे और उसी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. मन मुटाव के कारण मानवेंद्र ने सितंबर में ही बीजेपी से नाता तोड़ लिया था. 2013 में विधानसभा चुनाव में उन्‍होंने बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़कर विधायक बने थे.उन्होंने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने पर पूरा परिवार उनके साथ है और सभी कांग्रेस को मदद करेंगे. इधर बेटे को कांग्रेस में शामिल होने पर जसवंत सिंह ने कुछ भी बोलने से इंकार किया है.

इसे भी पढ़ें –गिरिडीह : नक्सलियों ने उड़ाई रेल पटरी, बंद में दिखायी अपनी धमक

17 अक्टूबर को कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं मानवेंद्र

22 सिंतबंर को राजपूतों के सम्‍मान में आयोजित स्‍वाभिमान रैली में उन्‍होंने खुद को बीजेपी से अलग होने का संकेत दिया था. राजस्‍थान कांग्रेस के माहासचिव अविनाश पांडेय ने कहा कि मानवेंद्र ही नहीं कई दूसरे दल के लोग भी कांग्रेस में शामिल होंगे. मानवेंद्र सिंह ने कांग्रेस में शामिल होने की तारीख का अभी ऐलान नहीं किया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि वे 17 अक्टूबर को कांग्रेस की सदस्यता ले सकते हैं. क्या वे 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर उम्मीदवार होंगे, इस सवाल पर उन्होंने कहा कि इच्छा तो है.

इसे भी पढ़ें –जेएमएम आदिवासियों को ब्‍लैकमेल कर रहा है : लुइस मरांडी

palamu_12

2014 के लोकसभा का टिकट न मिलने से जसवंत सिंह का परिवार  नाराज

इस दौरान यह भी कयास हैं कि विधानसभा चुनाव में मानवेंद्र सिंह अपनी पत्नी को कांग्रेस के टिकट पर मैदान में उतारेंगे. हालांकि उन्होंने इन कयासों को खारिज किया है. गौरतलब है कि मानवेंद्र सिंह के पिता बीजेपी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं. बीजेपी में करीब 4 दशक तक रहने के बाद उनके परिवार ने बीजेपी से नाता तोड़ा है. दरअसल 2014 के लोकसभा चुनाव में टिकट न मिलने से जसवंत सिंह का परिवार नाराज हो गया था. कई मौकों पर जसवंत सिंह का परिवार अपनी नाराजगी जताता रहा है.

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: