JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

जन्माष्टमी: अल्बर्ट एक्का चौक पर टंग गयी दही-हांडी, 19-20 को भव्य महोत्सव

Ranchi: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के अवसर पर मेन रोड, रांची में इस बार दही हांडी प्रतियोगिता का आयोजन होगा. इस प्रतियोगिता को लेकर आज पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत अल्बर्ट एक्का चौक पर दही-हांडी टांगी गई. इस दौरान सांसद संजय सेठ के अलावा श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव समिति के अध्यक्ष मुकेश काबरा और समिति के प्रमोद सारस्वत समेत अन्य भी उपस्थित थे. समिति की ओर से 19 और 20 अगस्त को भव्य तरीके से भगवान श्रीकृष्ण के जन्म का महोत्सव जाएगा. 19 को बाल गोपाल प्रतियोगिता और 20 को दही-हंडी प्रतियोगिता होगी.

ये है कार्यक्रम

मुकेश काबरा ने मौके पर बताया कि 19 अगस्त को बाल गोपाल प्रतियोगिता व भव्य झांकी प्रतियोगिता का आयोजन होगा. इसमें 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चे व बच्चियां श्री राधा कृष्ण व श्री कृष्ण कन्हैया का रूप धरे झांकी में शामिल होंगे. झांकी का उद्घघाटन संध्या 6:00 बजे समाज के धार्मिक व् सामाजिक संस्थाओं के अध्यक्ष व् सचिव और विशिष्ट अतिथियों के द्वारा किया जाएगा.

20 अगस्त को संध्या बेला में दही हांडी फोड़ प्रतियोगिता सह भजन संध्या सहित नृत्य नाटिका का आयोजन होगा. संध्या 7:00 बजे से श्री कृष्ण के विभिन्न नाट्य रूपों के संग झांकी की प्रस्तुति के साथ भव्य नृत्य नाटिका का मंथन होगा. 19 अगस्त को बाल गोपाल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों एवं बच्चियों के लिए मेन रोड स्थित केडिया साइकिल व स्टेशन रोड स्थित पतंजलि सेंटर में फार्म उपलब्ध है. दही हांडी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 16 अगस्त तक रजिस्ट्रेशन पुरुष गोविंदा एवं महिला गोविंदा टीम को कराना अनिवार्य होगा.दही हांडी प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए समिति द्वारा कुछ नियम और शर्तें भी रखी गई हैं जो रजिस्ट्रेशन के उपरांत लिखित रूप में दी जाएगी. बाल प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों और बच्चियों को भी समिति के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा. आयोजन को सफल बनाने में समिति के सारे सदस्य लगे हुए हैं.

Sanjeevani

Related Articles

Back to top button