BiharLead News

आज से पटना में लगेगा जनता दरबार, लोगों की समस्याओं का समाधान करेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक लंबे अर्से के बाद सोमार को जनता दरबार में लोगों की समस्या सुनेंगे. सोमवार से जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम को फिर से शुरू करने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ऑन स्पॉट लोगों की समस्याओं के निष्पादन का निर्देश पदाधिकारियों को देंगे.

इसे भी पढ़ें : जानिये, कैसे एक घंटे की यह उड़ान सदियों के लिये रच गया इतिहास, भारतवंशी भी रहे शामिल

कार्यक्रम को लेकर विशेष तैयारी

 

कार्यक्रम में कोरोना प्रोटोकाल के पालन की पूरी तैयारी की गयी है. मुख्यमंत्री सचिवालय के संवाद सभाकक्ष इसका आयोजन होगा. इसमें शामिल होने वाले सभी लोगों के बैठने के लिए परिसर में 200 कुर्सियां लगाई गई हैं. जनता दरबार में आने वाले सभी लोगों का संबंधित जिले में ही कोरोना जांच करायी गयी है. सिर्फ निगेटिव जांच रिपोर्ट वालों को ही इस कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी गयी है. सभी संबंधित जिला प्रशासन के स्तर पर इसके लिए विशेष तौर पर तैयारी की गयी है.

 

आज सुने जाएंगे इन विभागों से जुड़े मामले

जनता दरबार में आज स्वास्थ्य, शिक्षा, समाज कल्याण, पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण, अनुसूचित जाति जनजाति कल्याण, विज्ञान एवं प्रावैधिकी, सूचना प्रौद्योगिकी, कला संस्कृति, वित्त, श्रम संसाधन और सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़े मामलों पर शिकायतें सुनी जाएंगी.

 

मीडिया कर्मियों की एंट्री पर रोक

इस जनता दरबार में मीडिया कर्मियों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है, केवेल न्यूज एजेंसियो को ही प्रवेश की अनुमति दी गई है. इस कार्यक्रम की वेबकास्टिंग बेल्ट्रॉन के माध्यम से की जाएगी.

 

इसे यहां लाइव देखा जा सकता है

 

https://cm.bihar.gov.in/live
https://www/facebook.com/iprdbihar
https://twitter.com/iprd_bihar
https://www/youtube.com/iprdbihar

 

Related Articles

Back to top button