Corona_UpdatesNationalTOP SLIDER

मध्य प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 15 मई तक के लिए जनता कर्फ्यू 

Bhopal : मध्य प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए 15 मई तक के लिए सब कुछ बंद कर दिया गया है. ‘जनता कर्फ्यू’ का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता से आह्वान करते हुए कहा है कि कोरोना मानवता पर बड़ा संकट है. कोरोना को नियंत्रित करने का एकमात्र उपाय संक्रमण की चेन तोड़ना है.

advt

जिस गांव में एक भी कोरोना मरीज है, वहां मनरेगा काम बंद

सीएम ने कहा कि यह कार्य सभी के सहयोग के बिना संभव नहीं है. हम लंबे समय तक बंद नहीं रख सकते, जन-जीवन सामान्य भी करना है. इसलिए आगामी 15 मई तक सब कुछ बंद कर दें.

जनता कर्फ्यू का कड़ाई से पालन करें और संक्रमण की चेन तोड़ दें. शादी विवाह आगे बढ़ा दें. जिस गांव में एक भी कोरोना मरीज है, वहां मनरेगा के कार्य बंद कर दें. मुख्यमंत्री चौहान ने इस कार्य में सभी के सहयोग की अपील की है.

इसे भी पढ़ें :मई के मध्य से आखिर तक कोरोना वायरस के मामले नीचे आ सकते हैं: कांग

चलाया जा रहा है ‘किल कोरोना’ अभियान

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा है कि कोरोना को समाप्त करने के लिए गांव-गांव, शहर-शहर में ‘किल कोरोना’ अभियान चलाया जा रहा है.

अभियान के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर सर्वे कर मरीजों की पहचान कर उनका तुरंत इलाज प्रारंभ किया जा रहा है, शहरी क्षेत्रों में कोविड सहायता केंद्र बनाए जाकर वहां जांच, मेडिकल किट वितरण आदि की व्यवस्था की जा रही है.

इसे भी पढ़ें :वित्त मंत्रालय ने 17 राज्यों को राजस्व घाटा अनुदान के रूप में 9,871 करोड़ रुपये जारी किये

आम लोगों कोरोना का निशुल्क इलाज तुरंत उपलब्ध कराएगी सरकार

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सरकार गरीब, आम आदमी, मध्यमवर्गीय व्यक्तियों को भी कोरोना का निशुल्क इलाज तुरंत उपलब्ध कराएगी. इसके लिए सरकार कल से ही योजना प्रारंभ कर रही है.

आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पैकेज घोषित किया जा रहा है. निजी अस्पतालों के साथ सरकार अनुबंध करेगी. सीटी स्कैन आदि जांचें भी निशुल्क होंगी.

इसे भी पढ़ें :रूस का बड़ा ऐलान, स्पूतनिक लाइट वर्जन सिंगल डोज में ही करेगा कोरोना का काम तमाम

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: