न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

विद्युत जामवाल दुनिया के टॉप सिक्स मार्शल आर्ट एक्पर्ट्स में शामिल किये गये

मार्शल आर्ट्स की दुनिया के सितारों में अब एक भारतीय का भी नाम आ गया है. यह सितारा है. कमांडो फेम अभिनेता विद्युत जामवाल

282

Munbai : मार्शल आर्ट्स की दुनिया के सितारों में अब एक भारतीय का भी नाम आ गया है. यह सितारा है. कमांडो फेम अभिनेता विद्युत जामवाल. बता दें कि अब जामवाल दुनिया के उन छह मार्शल आर्ट एक्पर्ट्स में शामिल हो गये हैं, जिन्होंने इस विधा में सात तरह के हथियारों का इस्तेमाल कर महारथ हासिल कर ली है. भारत में अब तक ऐसा कोई नहीं कर पाया है. खबरों के अनुसार अमेरिका में मार्शल आर्ट्स की संस्था लूपर ने हाल ही में दुनिया भर से ऐसे आर्टिस्टों की एक सूची जारी की है जिसमें विद्युत् टॉप छह में शामिल हो किये गये हैं. यह   विश्वास पैदा किया. विद्युत् ने इस विधा में इतनी महारथ हासिल कर ली है कि वे अब सिर्फ लोहे की पतली रॉड  पर अपना पूरा वजन डाल कर बिना किसी और सहारे के संतुलन बना सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- इमरान को झटका, नवाज शरीफ और बिलावल भुट्टो की पार्टी ने मिलाया हाथ

विद्युत् जामवाल, टॉम क्रूज से बेहद प्रभावित हैं

यह उनकी कला का कमाल होता है और इसके लिए वे किसी केबल का भी सहारा नहीं लेते.  विद्युत के अनुसार यह सिर्फ आपकी आंतरिक शक्ति के बल पर होता है, जिसके लिए वर्षों की ट्रेनिंग और मानसिक एकाग्रता की जरुरत होती है.  इसी कारण वे सिनेमा के परदे पर कई ऐसे हैरतअंगेज करतब दिखा पाये जो अब तक किसी के बस की बात नहीं थी.

फिल्म कमांडो के सीक्वल में उनके कार वाले स्टंट सीन बेहद ही लाजवाब रहे, जिसे उन्हें बिना किसी बॉडी डबल या किसी हार्नेस (केबल) के किया. विद्युत् जामवाल, टॉम क्रूज से बेहद प्रभावित हैं. वे कहते हैं कि 50 की उम्र के बाद भी टॉम क्रूज जिस तरह से अपने एक्शन स्टंट्स करते हैं वैसा तो नौजवान तक नहीं कर पाते.

इसे भी पढ़ें-पहाड़ी मंदिर : रांची प्रशासन और समिति के बीच हुआ विवाद, उर्मिला कंस्ट्रक्शन ने उठाया फायदा

विद्युत् की फिल्म जंगली जल्द ही आने वाली है

विद्युत् की फिल्म जंगली जल्द ही आने वाली है. इस फिल्म के निर्देशक अमेरिकी फिल्म निर्माता चक रसेल हैं. इस फिल्म में उन्होंने कई ऐसे हथियारों का इस्तेमाल किया है जो इससे पहले कभी फिल्मों में देखे नहीं गये.  इनमें से एक है उरुमी. तलवार की तरह का यह हथियार दक्षिण भारत का है. विद्युत् कहते हैं इसे चलाना बेहद ही मुश्किल है,  क्योंकि हर समय ख़ुद को चोट लगने का ख़तरा होता है.

बताया गया है कि विद्युत् ने फिल्म जंगली में सात अलग अलग तरह के हथियारों का इस्तेमाल किया है. इसमें से एक ओट्टा यानि हाथी के दांत का है. विद्युत जामवाल फिल्म जंगली में एक हाथी प्रेमी का किरदार निभा रहे हैं, जो एक खतरनाक शिकारी रैकेट का पर्दाफाश करता है.

इसे भी पढ़ें-एनआरसी ड्राफ्ट से 40 लाख बाहर होने पर संसद में घमासान, बोले राजनाथ- ड्राफ्ट अंतिम नहीं है   

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: