JamtaraJharkhand

जामताड़ा: स्पीकर रवींद्र नाथ महतो महतो ने किया प्राथमिक अस्पताल का उद्घाटन

Jamtara:  विधानसभा स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने नाला के गेडिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्घाटन फीता काटकर किया. बता दें कि सरकार ने गेडिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को संचालन के सामाजिक संस्था सिटीजन फाउंडेशन को पीपी मोड़ पर दिया है.

सरकार के पास चिकित्सकों की कमी को देखते हुए इस अस्पताल को पीपीपी मोड पर दिया गया है. ताकि ग्रामीणों को स्वास्थ्य सुविधा का लाभ मिल सके.

उद्घाटन समारोह को संबोधित कर स्पीकर ने कहा की नाला विधानसभा क्षेत्र पश्चिम बंगाल की सीमा से सटे हैं. यहां के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा के लिए बंगाल पर निर्भर रहना पड़ता है.

इसे भी पढ़ें : हिंदी के लिए अनामिका और कन्नड़ के लिए वीरप्पा मोइली को साहित्य अकादमी पुरस्कार

राज्य अलग होने के बाद बिहार के चिकित्सक कैडर डिवीज़न के बाद अधिकतर बिहार चले गए. साथ ही राज्य में मेडिकल कॉलेज की कमी के कारण भी चिकित्सकों की कमी रह गयी. पिछले 20 सालों में चिकित्सकों की कमी को पूरा नहीं किया जा सका है.

लेकिन इस अस्पताल को एनजीओ को देने से ग्रामीणों को बहुत हद तक सुविधा मिलेगी. सरकार जिस उद्देश्य के साथ अस्पताल को सामाजिक संस्था को दे रही है  यदि वो सुविधा नहीं मिलेगी तो आप इसकी शिकायत कर सकते हैं.

जिले में भी सरकारी चिकित्सकों की बहुत कमी है. राज्य में भी चिकित्सक नहीं बन रहे हैं. ऐसे सरकार सामाजिक संगठन के माध्यम से ग्रामीणों को सुविधा देने का प्रयास कर रही है.

मौके पर सिविल सर्जेन डॉ आशा एक्का, सिटीजन फाउंडेशन के निदेशक शौभेन्द्र झा, झामुमो नेता सफीक अंसारी, नित्यानंद सिंह समेत कई लोग मौजूद रहे.

इसे भी पढ़ें : तमिलनाडु चुनाव : एक्टर कमल हासन कोयम्बटूर दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से लड़ेंगे चुनाव

Related Articles

Back to top button