JamtaraJharkhandLead News

कोविड 19 का टीका लगवाने के बाद पेट में दर्द की शिकायत, फिर मौत

कोरोना जांच के बाद होगा पोस्टमार्टम: डॉ अजित दुबे

Jamtara: कोविड-19 टीका  लगवाने के कुछ घंटे बाद बुजुर्ग शिवचरण मंडल (70) की मौत हो गई. मृतक करमाटांड़ के डुमरिया गांव का रहनेवाला था. टीका लगवाने के बाद उन्हें पेट दर्द की शिकायत हुई थी, जिसके कुछ देर बात मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही इस मामले में पुख्ता तौर पर कुछ कहा जा सकता है.

 

जिले में महामारी विशेषज्ञ डॉक्टर अजीत कुमार दुबे ने बताया कि करमाटांड़ के शिवचरण मंडल पत्नी के साथ करमाटांड़ स्वास्थ्य केंद्र में टीका लगवाया था. टीका दोपहर 12:22 मिनट पर लगाया गया था. दोनों 12:52 तक स्वास्थ्य केंद्र में रुके तब तक शिवचरण बिल्कुल स्वस्थ थे. फिर पति-पत्नी अस्पताल से अपने घर गए.

 

डॉ दुबे ने कहा कि शाम 4:00 बजे शिवचरण मंडल को उनके परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे. डॉक्टरों ने जांच में पाया कि उसकी मौत हो चुकी थी. डॉक्टर दुबे ने कहा कि मृतक के परिजन ने बताया है कि शिवचरण मंडल जब घर पहुंचे तो उन्हें पेट दर्द की शिकायत हुई. इसके बाद उन्हें पास के सिंह मेडिकल क्लीनिक ले जाया गया, जहां उसे एक इंजेक्शन दिया गया. इंजेक्शन देने के कुछ देर बाद ही उनकी तबीयत अचानक बिगड़ी और उनकी मौत हो गई. इन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मौत के असली कारण का पता चल पायेगा.

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

क्या कहते हैं डीसी

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

डीसी फैज अक अहमद मुमताज ने कहा कि एक बुजुर्ग की मौत की सूचना मिली है. टीके लगवाने के 4 से 5 घंटे बाद मौत हुई है. यह भी बताया जा रहा है कि उन्हें पेट दर्द हुई थी, जो किसी प्राइवेट में जाकर सुई लगवाए थे. जांच के बाद पोस्टमार्टम होगा.

Related Articles

Back to top button