JamshedpurJharkhand

Jamshedpur: कुमीर में विद्युत सब स्टेशन का सांसद विद्युत वरण महतो व विधायक मंगल कालिंदी ने किया उद्घाटन

Patamda: पटमदा के काटिन क्षेत्र में बिजली की सुविधा के लिए शुक्रवार को कुमीर में नवनिर्मित विद्युत सबस्टेशन का जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो व जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी ने उद्घाटन किया. इसके साथ ही जनता की बहुप्रतीक्षित मांग पूरी हो गई जिससे क्षेत्र में खुशी का माहौल है. मौके पर सांसद, विधायक के अलावे पटमदा उत्तरी के जिला पार्षद खगेन महतो, ग्राम प्रधान मृत्युंजय महतो, चंद्रशेखर टुडू, अश्विनी महतो, सुभाष कर्मकार, प्रदीप कुमार महतो, मुचिराम बाउरी, महावीर महतो, मंटू चरण दत्त व प्रधान चंद्र महतो आदि ने नारियल फोड़कर शुभारंभ किया. इसके बाद सांसद-विधायक की ओर से सबस्टेशन में स्विच ऑन करते ही पूरा परिसर जगमगा उठा. क्षेत्र के चारों फीडर में विद्युतापूर्ति का काम भी शुरू हो गया.

सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि कोरोना काल और मार्च-अप्रैल में भी विभागीय अधिकारियों ने संवेदनशील होकर आपूर्ति में सुधार करने का काम किया. सबस्टेशन के अभाव में बिजली की आपूर्ति में जो समस्याएं थी उसमें अब सुधार होगा. उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग समय की मांग को देखते हुए पटमदा में ग्रिड का निर्माण हेतु प्रस्ताव तैयार करे ताकि भविष्य में निर्बाध विद्युतापूर्ति सुनिश्चित हो सके. चांडिल ग्रिड से आने वाली 33 हजार की लाइन में मौसम खराब होते ही ब्रेक डाउन का सामना करना पड़ता है और ठीक होने में काफी समय लगता है. उन्होंने पिपला में हुई दुर्घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि क्षेत्र में उस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो इसके लिए अधिकारियों को ध्यान देने की जरूरत है. जोड़सा क्षेत्र से अक्सर उनके पास शिकायतें पहुंचती है इसके लिए जर्जर तारों को बदलने की जरूरत है. यातायात व्यवस्था सुगम बनाने के लिए कांकीडीह से दांदूडीह और जाल्ला से कमलपुर तक मुख्य सड़क का विधायक के साथ जल्द शिलान्यास किया जायेगा. भुईयांसिनान से लावजोड़ा होते हुए बंगाल सीमा तक पथ निर्माण हेतु सेंट्रल रोड फंड का उपयोग किया जा सकता है इसके लिए प्रयास जारी है.
वि‍धायक ने कही ये बात
जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी ने कहा कि यहां सबस्टेशन बनने से इस क्षेत्र के लोगों को सुविधा होगी. सांसद व विधायक मिलकर क्षेत्र का विकास के लिए प्रयासरत हैं. तालाब के ऊपर से गुजरने वाले जो भी तार हैं उसे जल्द हटाने का काम होना चाहिए क्योंकि क्षेत्र के अधिकांश लोग तालाब में नहाने जाते हैं और उस दौरान दुर्घटना की प्रबल संभावना रहती है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में भी इंसान रहते हैं और उनका भी मान-सम्मान होता है इसलिए यहां भी 24 घंटे के अंदर खराब ट्रांसफॉर्मर को बदलने की व्यवस्था होनी चाहिए और बगैर नोटिस जारी किए किसी भी बकायेदारों का विद्युत कनेक्शन नहीं कटना चाहिए. उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य व सड़क समेत अन्य उपलब्धियों का बखान करते हुए क्षेत्र के लोगों से अपील किया कि इस सबस्टेशन को सही ढंग से चलाने के लिए सहयोग करें. जिला पार्षद खगेन महतो ने कहा कि पटमदा प्रखंड मुख्यालय स्थित सबस्टेशन से करीब 30 किमी तक विद्युतापूर्ति होने के कारण पहले आंधी-तूफान की वजह से दो से चार दिनों तक लोगों को अंधेरे में रहना पड़ता था लेकिन अब यहां से लोगों को बेहतर बिजली मिलेगी
कार्यक्रम में इनकी रही मौजूदगी
कार्यक्रम के दौरान मुख्यरूप से अधीक्षण अभियंता प्रदीप कुमार, कार्यपालक अभियंता विशाल कुमार, सहायक अभियंता अमरजीत प्रसाद, कनीय अभियंता सुरेश प्रसाद चौधरी, संदीप कुमार मिश्रा, कृपासिंधु महतो, जामिनि प्रमाणिक, विश्वनाथ माझी आदि मौजूद थे. समारोह का संचालन चंद्रशेखर टुडू जबकि धन्यवाद ज्ञापन विशाल कुमार ने किया.

ये भी पढ़ें- Chaibasa: एसबीआई में पीओ के रूप में चयनित हुई है नीलिमा, आईबीएम में राखी का चयन, सम्‍मान‍ित

Catalyst IAS
ram janam hospital

Related Articles

Back to top button