JamshedpurJharkhandKhas-KhabarNationalNEWSOFFBEAT

Jamshedpur : खराब चापाकल की मरम्मत के लिए ग्रामीणों ने अपनाया अनोखा तरीका, विधायक ने ट्विटर पर किया शेयर

Jamshedpur : आम लोग अपनी समस्याओं से जन प्रतिनिधियों को अवगत कराने के लिए कई तरह के माध्यम चुनते हैं. क्षेत्र में पानी, बिजली, सड़क, सफाई समेत जो भी समस्याएं आती हैं, तो लोग कभी फोन से, तो कभी विधायक-सांसद से मिलकर अपनी समस्या बताते हैं. आजकल ह्वाट्सअप और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया माध्यमों का भी सहारा लिया जाता है. इन पर कार्रवाई भी होती है. लेकिन पूर्वी सिंहभूम जिले के पोटका प्रखंड के ग्रामीणों ने अपनी विधायक को अपनी समस्या बताने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया. इस अनोखे तरीके को देखकर विधायक को भी कहना पड़ा कि समस्या भेजने का यह तरीका उन्हें काफी अनोखा लगा.

 

पोटका के झामुमो विधायक ने अपने ट्विटर हैंडल पर समस्या भेजने के इस अनोखे तरीके की फोटो डालते हुए लिखा है कि –  “समस्या भेजने का यह तरीका मुझे बहुत ही अनोखा लगा. आज विभाग की टीम जाकर इसकी मरम्मत करेगी.” इसके साथ ही विधायक ने अपना ह्वाट्सअप नंबर शेयर करते हुए लिखा है कि अपनी समस्या मुझे 9693102055 पर तुरंत भेजें, हर समस्या का निराकरण हम मिलकर करेंगे.

Catalyst IAS
SIP abacus
MDLM
Sanjeevani

दरअसल पूर्वी सिंहभूम जिले के पोटका प्रखंड की तेतला पंचायत में पड़नेवाले छोटा बानदुअ गांव के स्कूल के पास लगा एक हैंडपंप (चापाकल) काफी दिनों से खराब पड़ा है. चापाकल खराब होने से ग्रामीणों को पानी की समस्या हो रही है. उन्हें पानी लाने के लिए काफी दूर जाना पड़ रहा है. ग्रामीणों ने इसे बनवाने के लिए बहुत प्रयास किया, लेकिन चापाकल नहीं बना. हार कर उन्होंने चापाकल पर प्रखंड, पंचायत और गांव के साथ चापाकल की लोकेशन बताते हुए लिखा कि हमलोगों को पानी की बहुत समस्या हो रही है. जल्दी से इसे बना दीजिए. इसके नीचे एक मोबाइल नंबर भी लिख दिया गया.

इस चापाकल की तसवीर किसी ने पोटका के विधायक संजीब सरदार को भेज दी. विधायक ने इस तसवीर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए  समस्या बताने के अनोखे अंदाज की तारीफ करते हुए चापाकल को अविलंब बनवाने का आश्वासन दिया. हालांकि यह जानकारी नहीं मिल पायी है कि चापाकल बना या नहींं.

इसे भी पढ़ें –  जमशेदपुर : चाकुलिया में बिजली गिरने से बकरी चराने गयी दो महिलाओं की मौत

 

Related Articles

Back to top button