JamshedpurJharkhandNEWS

जमशेदपुर : चोरी-छिनतई की बाइक कटिंग कर बेचनेवाले दो गिरफ्तार, पार्ट्स और मोबाइल बरामद

Jamshedpur : बर्मामाइंस पुलिस ने चोरी और छिनतई की बाइक कटिंग कर पार्ट्स बेचने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनमें मानगो के समतानगर का रहनेवाला दीपक कुमार सिंह उर्फ छोटू और साकची आमबगान का रहनेवाला शमीम अली उर्फ खांडे शामिल है. उनकी निशानदेही पर पुलिस ने एक बाइक का इंजन और दो चक्का बरामद किया है. साथ ही एक रेडमी का मोबाइल भी बरामद किया है. घटना बीते नौ दिसंबर की रात थाना क्षेत्र के एचएसएम पार्किंग गेट के समीप सड़क किनारे विशाल कुमार सिंह के साथ घटी थी. अपराधियों ने उससे बाइक संख्या-JH05 AX-7905 के अलावा मोबाइल और उसके पॉकेट से आठ सौ रुपये की चोरी कर ली थी. इसे लेकर थाना में मामला दर्ज किया गया था. उसके बाद जिले के एसएसपी के आदेश पर सिटी डीएसपी के नेतृत्व में एक विशेष जांच टीम का गठन किया गया था.

बाइक का इंजन और दो चक्का बरामद

टीम में शामिल बर्मामाइंस थाना प्रभारी राजू को जांच के दौरान घटना से जुड़े अहम सुराग हाथ लगे. उसी आधार पर पुलिस ने टीम गठित कर समतानगर स्थित दीपक कुमार सिंह उर्फ छोटू के घर छापेमारी कर रविवार को उसे गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने छीनी गयी बाइक का इंजन और दो चक्का बरामद किया. दीपक ने घटना में शमीम उर्फ खांडे की संलिप्तता की बात भी पुलिस को बताई. फिर पुलिस ने शमीम के साकची आम बगान स्थित घर में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया. उसके पास से चोरी का मोबाइल बरामद किया गया. इन दोनों ने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार किया है. पुलिस उन पर आगे की कार्रवाई करते हुए न्यायिक हिरासत में भेजने की प्रक्रिया में जुटी है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

दीपक और शमीम का है आपराधिक इतिहास

The Royal’s
Sanjeevani

पुलिस के हत्थे चढ़ा दीपक कुमार सिंह उर्फ छोटू साकची थाना से मारपीट एवं चोरी के केस में दो बार तथा परसुडीह थाना से लूटपाट के केस में एक बार जेल जा चुका है. वहीं, शमीम अली उर्फ खाण्डे साकची थाना से आर्म्स एक्ट, मारपीट और चोरी के केस में तीन बार तथा सिदगोड़ा थाना लूटपाट के केस में एक बार जेल जा चुका है.

छापेमारी दल में ये थे शामिल

पुलिस की छापेमारी दल में बर्मामाइंस थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक राजू के अलावा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक कौशल कुमार, विकास कुमार, सहायक अवर निरीक्षक राम कुमार उपाध्याय, आरक्षी अमर सिंह राठौर, बर्मामाइन्स थाना के रिजर्व गार्ड के जवान और चालक मोनू कुमार शामिल थे.

इसे भी पढ़ें – Newswing Special : झारखंड में बालू संकट से जूझ रहे रियल एस्टेट सेक्टर के लिए विकल्प बन सकता है स्टोन डस्ट

Related Articles

Back to top button