JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर : कोविड के कारण नहीं होगी तिरंगा यात्रा, 23 को नमन कार्यालय में मनेगा शहीद दिवस

Jamshedpur  : शहर की सामाजिक संस्था नमन द्वारा हर साल 23  मार्च को निकाली जानेवाली अखंड तिरंगा सह शहीद सम्मान यात्रा इस वर्ष भी कोविड प्रोटोकॉल और सरकारी प्रतिबंधों के कारण नहीं निकाली जायेगी. इस वर्ष भी यह आयोजन गरिमामय तरीके से नमन के कालीमाटी रोड स्थित कार्यालय में मनाया जायेगा. गुरुवार को नमन परिवार की साकची स्थित कार्यालय में हुई बैठक में विचार विमर्श के बाद यह निर्णय लिया गया.

नमन के संस्थापक अमरप्रीत सिंह काले ने कहा कि कोरोना का प्रभाव बड़ी मुश्किल से कम हुआ है, लेकिन अभी भी ऐसे सार्वजनिक आयोजनों पर सरकार की अनुमति नहीं है. इस कारण संस्था अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए इस भव्य तिरंगा यात्रा को इस वर्ष भी नहीं निकालेगी. 23 मार्च को संध्या पांच बजे संस्था द्वारा साकची स्थित नमन कार्यालय में पिछले दो वर्ष की भांति भव्य समारोह आयोजित किया जायेगा. इसमें प्रत्येक वर्ष की तरह शहर के स्वतंत्रता सेनानियों व मां भारती के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले तमाम बलिदानियों को स्मरण किया जायेगा एवं देश के लिए अपनी शहादत देने वालों के परिवार के सदस्यों को चिन्हित कर सम्मानित भी किया जायेगा.  विदित हो कि अखंड भारत और विघटनकारी शक्तियों को जवाब स्वरूप नमन द्वारा जमशेदपुर शहर में सभी के सहयोग से एक गरिमामय अखंड तिरंगा यात्रा निकाली जाती है, जिसे झारखंड में ही नहीं बल्कि पूरे देश में सराहा जाता है.

बैठक में नमन के संरक्षक बृजभूषण सिंह व राजीव कुमार, धर्नुधर त्रिपाठी, राघवेंद्र शर्मा, पीएन पांडेय, अखिलेश पांडेय, उपेंद्र कुमार, पप्पू राव, जुगुन पांडे, महेश मिश्रा, सुमन गुप्ता, प्रिंस सिंह, टोनी सिंह, अभिषेक पांडे, सर्वजीत सिंह( टोबी), विभाष मजुमदार, सूरज चौबे , धीरज चौधरी,सागर चौबे, मन्नू ढ़ोके, घनश्याम भीरभीरिया, रामा राव,कार्तिक जुमानी,सनोज चंद्र, संदीप, विक्की तारवे,मोहन दास, विकास गुप्ता, मनोज हलदार,शशि सहित काफी संख्या में नमन के प्रमुख स्वयंसेवक उपस्थित हुए.

Catalyst IAS
ram janam hospital

इसे भी पढ़ें – जमशेदपुर : एनएच-33 पर गुरमा गांव के पास सेना के वाहन की चपेट में आकर बाइक सवार की मौत

The Royal’s
Sanjeevani

Related Articles

Back to top button