JamshedpurJharkhand

जमशेदपुर: मंत्रिमंडल विस्तार में नहीं हुई है देरी, फिर भी जितनी जल्दी विस्तार हो राज्य के लिए उतना अच्छा- सरयू

Jamshedpur :  पूर्वी जमशेदपुर के विधायक सरयू राय ने मंत्रिमंडल विस्तार पर अभी कोई खास देरी नहीं होने की बात कही है. हालांकि जेएमएम-कांग्रेस की सरकार को इसमें जल्दी करने की सलाह दी है.

उनका कहना है कि जितनी जल्दी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, राज्य और सरकार दोनों के लिए उतना अच्छा होगा. नए मंत्री भी पदभार लेकर जल्द काम शुरु कर सकेंगे. सरयू राय ने ये भी कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार के लिए पुरानी सरकार के मुखिया भी हफ्ते में दो बार दिल्ली के चक्कर लगाते थे.

दिल्ली के चक्कर लगाने से काम कम और वक्त ज्यादा बर्बाद होता है. सरयू राय ने ये बातें विभागीय पदाधिकरियों के साथ बैठक के बाद कहीं.

advt

इसे भी पढ़ेंः देशभर में उभरते नये ‘शाहीनबाग’ इमरजेंसी की भयावहता की यादें ताजा कर रहे हैं

कितना काम हुआ और कितना काम बाकी

सरयू राय ने बैठक में ये जानने की कोशिश कि पूर्वी जमशेदपुर में अब तक कितना काम हुआ है और कितना काम बाकी है. उन्होंने खास तौर से बिजली, पानी और सड़क को लेकर सही जानकारी हासिल की.

गर्मी के समय में किसी को भी पानी और बिजली की समस्या से न जुझना पड़े, इसका ख्याल सभी को मिल के रखने की हिदायत दी. अधिकारियों से अपील करते हुए कहा कि उनको इसके लिए क्या करना होगा, ये भी उनको बताया जाए.

इसे भी पढ़ेंः #CAA के विरोध में रांची में एकजुट हुईं महिलाएं, शाहीन बाग की तर्ज पर आंदोलन शुरू  

adv

बेसिक सुविधाओं का है अभाव

सरयू राय ने स्पष्ट करते हुए कहा कि पूर्वी जमशेदपुर पर रघुवर दास ने 25 साल तक राज किया. आज भी क्षेत्र के कई इलाको में बेसिक सुविधा नहीं पहुंची है. उनको मिले फीडबैक के अनुसार आज भी छायानगर, भुईयांडीह, ब्राहम्ण बस्ती, बारीडीह जैसे इलाको को 24 घंटे बिजली और पानी के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है.

अधिकारियों के सामने घनी आबादी वाली कॉलोनियों में विकास के नाम पर सड़के तोड़े जाने पर भी आपत्ति जताई. मीडिया से बात करते वक्त उन्होंने विभागवार क्षेत्र के विकास का ब्लू प्रिंट तैयार कर सिस्टम से काम करने का भरोसा भी दिलाया.

इसे भी पढ़ेंः #SC का चुनावी बॉन्ड योजना पर अंतरिम रोक लगाने से इनकार, केन्द्र और निर्वाचन आयोग से मांगा जवाब

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button