Education & CareerJamshedpurJharkhand

Jamshedpur : घाटशिला कॉलेज में साइंस ब्लॉक, प्रशासनिक भवन व ऑडिटोरियम बनवाने का प्राचार्य ने लिया निर्णय, विश्वविद्यालय को भेजा जायेगा प्रस्ताव

Ghatshila : घाटशिला कॉलेज में पूर्व से बने जर्जर विज्ञान भवन को तोड़कर नया चार मंजिला विज्ञान भवन, एक प्रशासनिक भवन तथा एक ऑडिटोरियम बनाये जाने को लेकर मंगलवार को प्राचार्य कक्ष में भवन निर्माण समिति की एक बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता कॉलेज के प्राचार्य डॉ आर के चौधरी ने की. बैठक में निर्णय लिया गया कि पूर्व के बने विज्ञान भवन जिसकी स्थिति अब जर्जर हो चुकी है. उक्त जर्जर भवन को ध्वस्त करने को लेकर विश्वविद्यालय को प्रस्ताव भेजकर मार्गदर्शन लिया जाये.

एक हजार छात्रों के एक साथ बैठने की होगी व्यवस्था

बैठक में महाविद्यालय परिसर में विज्ञान की पढ़ाई एवं प्रयोगशाला को बढ़ावा देने को लेकर चार मंजिला विज्ञान भवन, एक प्रशासनिक भवन तथा एक हजार छात्रों के एक साथ बैठने वाला ऑडिटोरियम बनवाने की आवश्यकता पर विचार किया गया. साथ ही निर्णय लिया गया कि इसका डीपीआर तैयार करने को लेकर विश्वविद्यालय को प्रस्ताव भेजकर अनुमति लिया जायेगा.

पंजीकृत आर्किटेक्ट से बनवाया जायेगा डीपीआरः प्राचार्य

प्राचार्य डॉ आर के चौधरी ने बताया कि विश्वविद्यालय से डीपीआर बनवाने की स्वीकृति मिलते ही पंजीकृत आर्किटेक्ट से विज्ञान भवन, प्रशासनिक भवन एवं ऑडिटोरियम का डीपीआर तैयार कर इसकी स्वीकृति के लिए विश्वविद्यालय को प्रस्ताव भेजा जायेगा. इस बैठक में डॉ पीके गुप्ता, डॉ नरेश कुमार, डॉ एसके सिंह, प्रोफेसर महेश्वर प्रमाणिक, डॉ संदीप चंद्रा, प्रोफेसर इंदल पासवान, डॉ दिल चंद राम, डॉ रवि रंजन कुमार, प्रोफेसर विकास मुंडा, प्रोफेसर कुमार विशाल, प्रोफेसर अर्चना सुरीन, प्रोफेसर सज्जाद, चंदना मुखर्जी, मनिंद्र मार्डी एवं हीरालाल सीट उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- पंचायत चुनाव : नामांकन में फर्जी जाति प्रमाण पत्र लगाकर मुखिया पद पर दावेदारी करने का आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

Advt

Related Articles

Back to top button